दिल्ली: केजरीवाल ने आज रोड शो से पहले किए हनुमान मंदिर के दर्शन

    Kejriwal : तिहाड़ जेल से अंतरिम जमानत पर रिहा होने के एक दिन बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी के कनॉट प्लेस में हनुमान मंदिर में पूजा की.

    दिल्ली: केजरीवाल ने आज रोड शो से पहले किए हनुमान मंदिर के दर्शन
    Kejriwal visited Hanuman temple | internet

    नई दिल्ली : तिहाड़ जेल से अंतरिम जमानत पर रिहा होने के एक दिन बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी के कनॉट प्लेस में हनुमान मंदिर में पूजा की. उनके साथ पत्नी सुनीता केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी थे. 

    अपनी यात्रा से पहले, केजरीवाल ने कहा कि वह करोड़ों लोगों की प्रार्थनाओं और सुप्रीम कोर्ट के न्याय के साथ वापस आकर खुश हैं. आप नेता गोपाल राय ने अपने दौरे से पहले एएनआई को बताया, "सीएम यहां हनुमान जी से आशीर्वाद लेने आएंगे और फिर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए पार्टी कार्यालय जाएंगे. वह दक्षिणी दिल्ली में दो रोड शो करके चुनाव अभियान को गति देंगे".

    यह भी पढ़े: UGC NET June 2024: रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ी, पढ़े नोटिस

    सुनीता केजरीवाल ने कहा था वह अरविंद केजरीवाल के साथ मंदिर आएंगी

    #WATCH | Delhi CM Arvind Kejriwal comes out of Hanuman Mandir in Connaught Place after offering prayers here.

    His wife Sunita Kejriwal and Punjab CM Bhagwant Mann are also with him. pic.twitter.com/1oj9jJVGFT

    — ANI (@ANI) May 11, 2024

     

    दक्षिणी दिल्ली में आप-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार सही राम हैं जिनका मुकाबला बीजेपी विधायक रामवीर बिधूड़ी से है. दिल्ली के मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज ने एएनआई से कहा कि केजरीवाल को झूठे मामले में जेल भेजा गया है. "जब अरविंद केजरीवाल को झूठे मामले में जेल में डाल दिया गया था, तब सुनीता केजरीवाल ने कहा था कि वह अरविंद केजरीवाल के साथ यहां हनुमान मंदिर आएंगी...उन्हें पीएमएलए कोर्ट में 50 दिनों में जमानत मिल गई, जो एक चमत्कार है और ऐसा हो सकता है." हनुमान जी के आशीर्वाद से...," उन्होंने कहा.

    दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि केजरीवाल अपने परिवार और पार्टी नेताओं के साथ यहां आ रहे हैं. "...कल, जेल से बाहर आने के बाद, अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह उनका आशीर्वाद लेने के लिए यहां हनुमान मंदिर आएंगे. आज, वह अपने परिवार और पार्टी के अन्य नेताओं के साथ यहां आए हैं. कुछ दिन पहले सुनीता केजरीवाल यहां आई थीं हनुमान मंदिर और कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वह जल्द ही अरविंद केजरीवाल के साथ यहां आएंगी...'' आतिशी ने एएनआई को बताया.

    2 जून को केजरीवाल करेंगे अपने आपको सेरेंडर

    हालाँकि, उनकी जमानत की शर्तों के अनुसार, दिल्ली के मुख्यमंत्री दिल्ली शराब घोटाला मामले में अपनी भूमिका के बारे में कोई टिप्पणी नहीं कर सकते हैं. आम चुनाव के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के कुछ दिनों बाद 21 मार्च को उत्पाद शुल्क नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में 50 से अधिक दिन बिताए. जमानत 1 जून तक लागू है और केजरीवाल को 2 जून को अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण करना होगा. दिल्ली के सीएम चुनाव प्रचार में भाग ले सकते हैं, लेकिन मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यालय में उपस्थित नहीं हो सकते.

    यह भी पढ़े: केजरीवाल अब जेल से आएंगे बाहर, सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत

    भारत