'अमेठी में स्मृति ईरानी के लिए केएल शर्मा ही काफी हैं', राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान

    राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा कि अमेठी में स्मृति ईरानी के खिलाफ कांग्रेस प्रत्याशी केएल राहुल जीत के लिए काफी हैं. इसी के साथ उन्होंने अपने घोषणापत्र को भी भविष्य का दस्तावेज बताया है.

    'अमेठी में स्मृति ईरानी के लिए केएल शर्मा ही काफी हैं', राजस्थान पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान
    Rajasthan Former CM Ashok Gehlot: Photo- ANI

    अमेठी (उत्तर प्रदेश): राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस उम्मीदवार केएल शर्मा भाजपा की मौजूदा सांसद स्मृति ईरानी के लिए "पर्याप्त" हैं क्योंकि वह अतीत से अमेठी में "परिचित चेहरा" हैं. 

    अमेठी से केएल शर्मा ने भरा नामंकन

    कांग्रेस ने 3 मई को अमेठी में नामांकन दाखिल करने के आखिरी दिन राहुल गांधी की जगह शर्मा को मैदान में उतारा है. गांधी जो 2004 से अमेठी से जीत रहे हैं, 2019 के संसदीय चुनावों में ईरानी से हार गए. कांग्रेस ने अमेठी के पूर्व सांसद को रायबरेली से मैदान में उतारा है. गहलोत ने एएनआई को बताया कि शर्मा पिछले 40 वर्षों से अमेठी के लोगों के कल्याण के लिए काम कर रहे हैं.

    रायबरेली सीट से जीतेंगे राहुल गांधी

     "राहुल गांधी अमेठी से चुनाव नहीं लड़ रहे हैं क्योंकि केएल शर्मा पिछले 40 वर्षों से जमीनी स्तर के कार्यकर्ता रहे हैं और वह स्मृति ईरानी के लिए काफी हैं. राहुल गांधी निश्चित रूप से रायबरेली सीट जीतेंगे. केएल शर्मा यहां के लोगों के लिए एक जाना-पहचाना चेहरा हैं." उन्होंने लोगों के कल्याण के लिए काम किया है. लोगों के लिए इससे बेहतर क्या हो सकता है कि एक ऐसा व्यक्ति उनके लिए काम कर रहा हो,'' उन्होंने शनिवार को एएनआई को बताया, जब उनसे पूछा गया कि वह अमेठी में मुकाबले को कैसे देखते हैं. गहलोत ने इस बात पर जोर दिया कि कांग्रेस अमेठी और रायबरेली दोनों सीटों पर शानदार जीत हासिल करेगी, जहां 20 मई को पांचवें चरण में मतदान होगा.

    राहुल गांधी के खिलाफ फैलाया भ्रम

      "अगर आप दोनों क्षेत्रों में जाएंगे तो पाएंगे कि वहां एकतरफा लड़ाई है. स्मृति ईरानी भी केंद्रीय मंत्री हैं और लोगों को उनसे बहुत उम्मीदें थीं. 2014 और 2019 में उन्होंने राहुल गांधी के खिलाफ बहुत भ्रम फैलाया और 2019 में, उन्हें सफलता मिली, बीजेपी पर अपने हमले तेज करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले, दूसरे और तीसरे चरण के मतदान के साथ ही यह साफ हो गया है कि बीजेपी की सरकार जाएगी.

    कांग्रेस का घोषणापत्र भविष्य का दस्तावेज है

    "भाजपा ने सोचा था कि 'अबकी बार मोदी सरकार' और 'मोदी की गारंटी' से वे चुनाव जीत जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं है। इसलिए मोदी जी भी डरे हुए हैं और हमारे घोषणापत्र को मुस्लिम लीग का बता रहे हैं, जिसे कांग्रेस छीन लेगी." मंगलसूत्र...'' उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस का 'न्याय पत्र' सिर्फ घोषणा पत्र नहीं बल्कि भविष्य का दस्तावेज है. गहलोत ने कहा, "यह एक क्रांतिकारी दस्तावेज़ है। जितना अधिक हम इसमें गहराई से जाएंगे, उतना ही हमें पता चलेगा कि भविष्य युवा पीढ़ी का है."

    यह भी पढ़े: ‘केवल कांग्रेस नेता ही सेना की वीरता पर सवाल उठा सकते हैं’, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का विपक्ष पर वार

    भारत