INDIA की सरकार देगी 10 किलो अनाज, हम बेरोजगारी, महंगाई के खिलाफ चुनाव लड़ रहे : मल्लिकार्जुन खरगे

    Mallikarjun Kharge Akhilesh joint press conference : कांग्रेस अध्यक्ष ने लखनऊ में कहा- 4 जून को हमारी सरकार आ रही है. यह लोकतंत्र और संविधान बचाने का चुनाव है.

    INDIA की सरकार देगी 10 किलो अनाज, हम बेरोजगारी, महंगाई के खिलाफ चुनाव लड़ रहे : मल्लिकार्जुन खरगे
    लखनऊ में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सपा प्रमुख अखिलेश यादव | Photo- @samajwadiparty

    नई दिल्ली/लखनऊ : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को राजधानी लखनऊ में इंडिया गठबंधन (INDIA Allinace) की संयुक्त कॉन्फ्रेंस की. खरगे ने कहा कहा 4 जून को हमारे गठबंधन की सरकार आ रही है. हम गरीबों को 10 किलो अनाज देंगे. वहीं अखिलेश ने कहा हम राज्य में 80 में से कुल 79 सीटें जीतने जा रहे हैं. वाराणसी की सीट पर भी हम लड़ाई में है.

    गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2024 के चार चरणों का मतदान हो चुका है, जिसमें कुल 543 सीटों में अब तक 380 सीटों पर वोटिंग हो गई है. पांचवें चरण में यूपी की 14 सीटें शामिल हैं. इनमें रायबरेली, अमेठी, लखनऊ, अयोध्या समेत प्रमुख सीटों पर चुनाव होना है.  

    यह भी पढे़ं : हम सभी स्वाति मालीवाल के साथ, PA विभव कुमार की बदतमीजी पर CM केजरीवाल ले रहे सख्त एक्शन : संजय सिंह

    खरगे ने कहा- INDIA गठबंधन की सरकार देगी 10 किलो अनाज

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "देश में चार चरणों के चुनाव हो चुके हैं. INDIA गठबंधन बेहद मजबूत स्थिति में है. मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि हिंदुस्तान की जनता ने प्रधानमंत्री की विदाई तय कर दी है."

    उन्होंने कहा, "यह लोकतंत्र और संविधान बचाने का चुनाव है. आज देश में दो विचारधाराओं की लड़ाई है. एक तरफ, गरीबों के पक्ष में लड़ने वाली पार्टियां हैं. दूसरी तरफ, अमीरों के पक्ष में खड़े होने वाले लोग हैं. हमारी लड़ाई गरीबों की ओर से है, जिन्हें खाना नहीं मिलता और नौकरी नहीं मिलती. हमारा गठबंधन देश में फैली बेरोजगारी और महंगाई के खिलाफ यह लड़ाई लड़ रहा है."

    उन्होंने कहा, "INDIA गठबंधन की सरकार लोगों को हर महीने 10 किलो अनाज देगी."

    गौरतलब है कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र, जो कि न्याय पत्र नाम से जारी किया है, इसमें तमाम घोषणाओं के साथ अनाज देने की भी घोषणा की है. इसमें 10 किलो अनाज देने की बात है, जिसके तहत चक्की का पिसा हुआ आटा समेत चीजें शामिल हैं.

    खरगे ने कहा, "4 चरण के चुनाव हो गए हैं , INDIA गठबंधन मजबूत स्थिति में है. पूरे देश ने मोदी जी की विदाई तय कर दी है. 4 जून को INDIA गठबंधन सरकार बनाने जा रही है."

    "यह 2024 का चुनाव संविधान बचाने, लोकतंत्र बचाने और विचारधारा बचाने का चुनाव है. एक तरफ गरीबों के लिए लड़ने वाली पार्टियां है तो दूसरी तरफ वो लोग हैं जो धर्म के आधार पर लड़ रहे हैं." 

    अखिलेश ने कहा- 140 करोड़ जनता सत्ताधारी पार्टी को 140 सीटों पर समेटेगी

    वहीं इस दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा, "चौथे चरण का चुनाव खत्म हो गया है, सत्ताधारी पार्टी का झूठ जितना पहाड़ चढ़ना था चढ़ चुका, अब उतरना शुरू हो गया है. 4 जून मीडिया की आज़ादी का भी दिन होगा."

    "जन समर्थन INDIA गठबंधन के लिए जनता में दिखाई दे रहा है, आने वाले समय में 140 करोड़ की जनता उनको 140 सीटों पर समेट देगी."

    यह भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के फाउंडर की गिरफ्तारी को बताया अवैध, रिहा करने का दिया आदेश

    सपा प्रमुख बोले- यूपी में 79 सीटें जीत रहे हैं, 'क्योटो' में भी लड़ाई में

    उन्होंने इस दौरान बनारस की सीट को जपान के शहर क्योटो से तुलना करते हुए तंज कसा और इंडिया गठबंधन के राज्य में 79 सीटें जीतने की बात कही. उनका तंज उस बात को लेकर आया है जब प्रधानमंत्री ने 2014 में वाराणसी से चुनाव लड़ने के दौरान शहर जापान के क्योटो की तरह बनाने की बात कही थी.

    अखिलेश यादव ने कह "बुंदेलखंड के लोग सत्ताधारी पार्टी को खंड खंड कर देंगे, INDIA गठबंधन उत्तर प्रदेश में 79 सीटें जीत रहा है और क्योटो में लड़ाई में है."

    बेरोजगारी को लेकर भी यादव ने मौजूदा सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, "ये सरकार नौकरी नहीं देना चाहती है, नौकरी न देने से नौजवानों का एक तिहाई जीवन बर्बाद हो गय़ा. किसान नौजवान, व्यापारी बीजेपी की पुरानी कहानी सुन सुन के थक चुके हैं."

    "ये लोग लोकतंत्र को खत्म करना चाहते हैं, संविधान, न्याय जो हमारे लिए है सबको खत्म करना चाहते हैं, हर इस्टीट्यूशन को खत्म करना चाहते हैं."

    यह भी पढे़ं : काफी जद्दोजहद के बाद कॉमेडियन श्याम रंगीला ने वाराणसी से भरा पर्चा, की मोदी की मिमिक्री