Sam Pitroda के इस्तीफा से Congress में खलबली क्यों?

    सैम पित्रोदा ने नस्लभेदी टिप्पणी की, जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के तमाम नेता कांग्रेस पर अटैक किए. कंट्रोवर्सी बढ़ी तो सैम पित्रोदा ने अपने पद से इस्तीफा दिया

     

    Sam Pitroda Resign 

    नई दिल्ली: अब पछताने से होत क्या जब चिड़िया चुग गई खेत, ये कहावत आज सैम पित्रोदा पर सटीक बैठती है. दरअसल राहुल गांधी के अंकल सैम पित्रोदा ने नस्लभेदी टिप्पणी की, जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के तमाम नेता कांग्रेस पर अटैक किए. कंट्रोवर्सी बढ़ी तो सैम पित्रोदा ने अपने पद से इस्तीफा दिया जिसकी जानकारी कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सोशल मीडिया एक्स के जरिए दी.

    सैम पित्रोदा के इस बयान पर मच रहा बवाल 

    बता दें पित्रोदा ने 'द स्टेट्समैन' को दिए एक इंटरव्यू में भारत में लोकतंत्र पर विचार करते हुए कहा, "हम 75 वर्षों से बहुत खुशहाल माहौल में रह रहे हैं, जहां लोग यहां-वहां के कुछ झगड़ों को छोड़कर एक साथ रह सकते हैं. हम एक देश पर पकड़ बनाए रख सकते हैं. भारत की तरह विविधतापूर्ण, जहां पूर्व के लोग चीनी जैसे दिखते हैं, पश्चिम के लोग अरब जैसे दिखते हैं, उत्तर के लोग गोरे जैसे दिखते हैं और शायद दक्षिण के लोग अफ़्रीकी जैसे दिखते हैं."

    उन्होंने आगे कहा कि, “भारत के लोग विभिन्न भाषाओं, धर्म, भोजन और रीति-रिवाजों का सम्मान करते हैं जो अलग-अलग क्षेत्रों में अलग-अलग होते हैं. यह वह भारत है जिसमें मैं विश्वास करता हूं, जहां हर किसी के लिए जगह है और हर कोई थोड़ा-बहुत समझौता करता है."

    यह भी पढ़ें- इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद से सैम पित्रोदा का इस्तीफा, भारतीयों पर 'नस्लवादी' टिप्पणी के बाद बढ़ा था दबाव