TS EdCET हॉल टिकट 2024 आज होगा जारी , जानें कैसे करें डाउनलोड

    TS EdCET Hall Ticket 2024: टीएस एडसीईटी हॉल टिकट 2024 आज, 20 मई, 2024 को जारी किया जाएगा. डाउनलोड करने के चरण नीचे दिए गए हैं.

    TS EdCET हॉल टिकट 2024 आज होगा जारी , जानें कैसे करें डाउनलोड
    TS EdCET Hall Ticket 2024 | internet

    TS EdCET Hall Ticket 2024: तेलंगाना राज्य उच्च शिक्षा परिषद 20 मई, 2024 को टीएस एडसीईटी हॉल टिकट 2024 जारी करेगी. जो उम्मीदवार तेलंगाना राज्य शिक्षा सामान्य प्रवेश परीक्षा के लिए उपस्थित होना चाहते हैं, वे टीएस एडसीईटी की आधिकारिक वेबसाइट edcet.tsche.ac के माध्यम से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं.

    प्रवेश परीक्षा कब होगी

    प्रवेश परीक्षा 23 मई 2024 को आयोजित की जाएगी. टीएस एडसीईटी परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जाएगी- पहला सत्र सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरा सत्र दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित किया जाएगा. सामान्य प्रवेश परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार (बहुविकल्पीय) परीक्षा होगी. प्रत्येक प्रश्न एक अंक का होता है और परीक्षा कुल 150 अंकों के लिए आयोजित की जाती है. प्रश्न पत्र केवल अंग्रेजी-तेलुगु और अंग्रेजी-उर्दू में होगा. परीक्षा की अवधि 2 घंटे है.

    TS EdCET Hall Ticket 2024: जानें कैसे करें आवेदन

    परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले सभी उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन करके प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं.

    टीएस एडसीईटी की आधिकारिक वेबसाइट edcet.tsche.ac.in पर जाएं.

    होम पेज पर उपलब्ध टीएस एडसीईटी हॉल टिकट 2024 लिंक पर क्लिक करें.

    लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें.

    एक बार हो जाने पर, आपका एडमिट कार्ड प्रदर्शित हो जाएगा.

    हॉल टिकट जांचें और पेज डाउनलोड करें.

    यह भी पढ़े: Benefits of Sweet Potato: शकरकंद में मौजूद यह गुण दिल की बीमारियों से बचाता है, जानें कई फायदे

    सभी उम्मीदवारों (एससी/एसटी के अलावा) के लिए प्रवेश परीक्षा में न्यूनतम  क्वालीफाइंग अंक कुल अंकों का 25% होगा ( 38 अंकों तक राउंड ऑफ). एससी/एसटी समुदायों से संबंधित उम्मीदवारों को न्यूनतम योग्यता अंक 25% अंक प्राप्त करने होंगे. हालाँकि, रैंकिंग के लिए अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए कोई न्यूनतम योग्यता अंक नहीं होंगे. ऑनलाइन परीक्षा के माध्यम से टीएस एड.सीईटी-2024 में प्राप्त अंकों के आधार पर उम्मीदवारों को योग्यता क्रम में रैंक दिया जाएगा. अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार टीएस एडसीईटी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं.

    भारत