पंजाब: BSF ने तरनतारन में सीमा क्षेत्र से चीन निर्मित ड्रोन किया बरामद

    सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पंजाब पुलिस के साथ मिलकर सोमवार को तरनतारन जिले के सीमावर्ती इलाके से एक ड्रोन बरामद किया है. ड्रोन की पहचान चीन निर्मित डीजेआई माविक 3 क्लासिक के रूप में की गई.

    Punjab BSF recovered China made drone from border area in Tarn Taran
    BSF Source- Social Media

    अधिकारियों ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पंजाब पुलिस के साथ मिलकर सोमवार को तरनतारन जिले के सीमावर्ती इलाके से एक ड्रोन बरामद किया है.

    सीमा सुरक्षा बल ने कहा, ''22 अप्रैल 2024 को तरनतारन जिले के सीमावर्ती इलाके में एक ड्रोन की मौजूदगी के बारे में बीएसएफ खुफिया सूचना के आधार पर पंजाब पुलिस के साथ बीएसएफ जवानों द्वारा एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया था.'' बरामद ड्रोन की पहचान चीन निर्मित डीजेआई माविक 3 क्लासिक के रूप में की गई.

    ये भी पढें- एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने लॉन्च किए इंटरऑपरेबल इको-फ्रेंडली NCMC सक्षम डेबिट और प्री-पेड कार्ड

    सुरक्षा बल ने कहा, "तलाशी अभियान के दौरान सुबह लगभग 11:45 बजे सैनिकों ने अमृतसर जिले के वान गांव से सटे एक खेत में एक ड्रोन को सफलतापूर्वक बरामद किया. बयान में आगे कहा गया है कि विश्वसनीय जानकारी और बीएसएफ और पंजाब पुलिस के समन्वित प्रयासों ने सीमा पार से अवैध ड्रोन संचालकों के हताश प्रयासों को सफलतापूर्वक विफल कर दिया.

    इससे पहले रविवार को बीएसएफ ने पंजाब पुलिस के साथ मिलकर अमृतसर के सीमावर्ती इलाके में अलग-अलग स्थानों से दो ड्रोन बरामद किए थे.

     बल ने कहा, "21 अप्रैल 2024 को, अमृतसर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र के दो अलग-अलग स्थानों पर ड्रोन की मौजूदगी के बारे में बीएसएफ खुफिया सूचना के आधार पर, पंजाब पुलिस के साथ बीएसएफ जवानों द्वारा संदिग्ध क्षेत्रों में संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया. तलाशी अभियान के परिणामस्वरूप 2 ड्रोन बरामद हुए. ये बरामदगी अमृतसर जिले के गांव हरदो रतन और गांव डाओके से सटे खेतों में हुई." .


    ये भी पढ़ें- 'कल्कि 2898 एडी' में अश्वत्थामा की भूमिका निभा रहे बिग बी, MP में चरित्र की हुई मोनुमेंटल लॉन्चिंग

    भारत