PM Modi ने CM नवीन पटनायक को दी चुनौती, कहा- क्या वे बिना कागज देखे ओडिशा के जिलों के नाम बता सकते हैं

    प्रधानमंत्री ने कहा, "मैं 'नवीन बाबू' को चुनौती देना चाहता हूं क्योंकि वह इतने लंबे समय तक सीएम रहे हैं, 'नवीन बाबू' से कागज पर देखे बिना ओडिशा के जिलों और उनकी संबंधित राजधानियों के नाम बताने के लिए कहें.

    Odisha
    PM Modi/ ANI

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को कागज पर देखे बिना ओडिशा के जिलों और उनकी राजधानियों के नाम बताने की चुनौती दी और कहा कि ओडिशा का विकास अवरुद्ध है क्योंकि राज्य सरकार लोगों की क्षमताओं पर भरोसा नहीं करती है.

    प्रधानमंत्री ने कहा, "मैं 'नवीन बाबू' को चुनौती देना चाहता हूं क्योंकि वह इतने लंबे समय तक सीएम रहे हैं, 'नवीन बाबू' से कागज पर देखे बिना ओडिशा के जिलों और उनकी संबंधित राजधानियों के नाम बताने के लिए कहें. अगर सीएम जिलों का नाम नहीं बता सकते हैं बताओ, क्या वह तुम्हारा दर्द जानेगा?"

    यह भी पढ़े: अरविंद केजरीवाल के तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद पूर्व पाक मंत्री ने दी प्रतिक्रिय

    कांग्रेस पाकिस्तान को परमाणु शक्ति कहकर भय पैदा करती है

    "ओडिशा मुझे बहुत प्यार और समर्थन देता है. मैं निस्वार्थ भाव से देश की सेवा करके आपके विश्वास का हर हिस्सा चुकाऊंगा. 26 साल पहले, अटल बिहारी वाजपेयी जी ने आज ही के दिन पोखरण परीक्षण किया था. परमाणु परीक्षण ने दुनिया भर के भारतीयों को गर्व से भर दिया था. यह पहली बार था जब भारत ने दुनिया को अपनी क्षमताओं से अवगत कराया, जबकि कांग्रेस अपने ही लोगों को यह कहकर डराती रहती है कि 'पाकिस्तान एक परमाणु शक्ति है'.''

    श्री रत्न भंडार के आंतरिक कक्ष की चाबियां पिछले 6 वर्षों से गायब हैं

    उन्होंने कहा, "ओडिशा का अक्षय तृतीया के साथ एक विशेष संबंध है, क्योंकि यह पुरी रथ यात्रा के लिए रथों के निर्माण की शुरुआत का प्रतीक है. हालांकि, मैं एक संवेदनशील मुद्दे पर आपका ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं. 7 दशक पहले, श्री जगन्नाथ मंदिर प्रबंधन के लिए नियम स्थापित किए गए थे. इन नियमों में सोने, चांदी और कीमती पत्थरों सहित मंदिर की सभी संपत्तियों के रिकॉर्ड का रखरखाव शामिल था. श्री रत्न भंडार में खजाने का अंतिम मूल्यांकन 45 साल पहले हुआ था, जिसमें आभूषणों और रत्नों की प्रचुरता का पता चला था आश्चर्य की बात है कि श्री रत्न भंडार के आंतरिक कक्ष की चाबियाँ पिछले 6 वर्षों से गायब हैं. राज्य सरकार ने डुप्लिकेट चाबियाँ खोजने का दावा किया है, लेकिन जांच सौंपने के बावजूद यह अज्ञात है आयोग, ओडिशा सरकार ने रिपोर्ट को सार्वजनिक नहीं किया है. भाजपा इस मुद्दे को संबोधित करने के लिए प्रतिबद्ध है, और हम पूछते हैं, बीजद सरकार इससे क्यों बच रही है?" 

    ओडिशा में पर्यटन क्षेत्र के फलने-फूलने की अपार संभावनाएं हैं

    उन्होंने कहा, "ओडिशा में पर्यटन क्षेत्र के फलने-फूलने के व्यापक अवसर हैं. और, पर्यटन क्षेत्र का आमतौर पर क्षेत्र की समग्र अर्थव्यवस्था पर प्रभाव पड़ता है. आपकी राज्य सरकार आपकी क्षमताओं पर भरोसा करने को तैयार नहीं है, जिसके कारण आपका विकास रुका हुआ है. यह चुनाव ओडिशा के लोगों के लिए बहुत महत्व रखता है. आपका हर वोट ओडिशा के विकास और समृद्ध भारत के लिए महत्वपूर्ण है. आपका एक वोट भाजपा सरकार को सक्षम बनाएगा, पहली बार ओडिशा में डबल इंजन सरकार लाएगा.

    यह भी पढे़ं : 'मैंने जल्द वापस आने का वादा किया था, देश को तानाशाही से बचाना है', तिहाड़ से बाहर आकर बोले केजरीवाल

    भारत