जेपी नड्डा ने राहुल गांधी के लिए कहा : उनकी शैक्षणिक योग्यता नहीं पता, लेकिन कम से कम संविधान पढ़ें

    राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि वह पूर्व कांग्रेस प्रमुख की शैक्षणिक योग्यता के बारे में नहीं जानते, लेकिन उन्हें कम से कम संविधान पढ़ना चाहिए."

    JP Nadda said for Rahul Gandhi Dont know his educational qualification but at least read the Constitution
    JP Nadda/ANI

    संविधान की प्रति लेकर घूमने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि वह पूर्व कांग्रेस प्रमुख की शैक्षणिक योग्यता के बारे में नहीं जानते, लेकिन उन्हें कम से कम संविधान पढ़ने की सलाह दी."

    उनकी टिप्पणी कांग्रेस नेता द्वारा अपनी सार्वजनिक रैलियों में अक्सर संविधान की प्रति रखने की पृष्ठभूमि में आई है. पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने आरोप लगाया है कि अगर भाजपा 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद सत्ता में आती है तो संविधान को 'फिर से लिखने' का प्रयास करेगी.

    यह भी पढ़े: स्वाति मालीवाल के पूर्व पति नवीन जयहिंद ने कहा, मारपीट मामले में CM केजरीवाल के खिलाफ दर्ज हो मामला

    नड्डा ने कहा, "राहुल गांधी संविधान की प्रति लेकर घूम रहे हैं. मुझे उनकी शैक्षणिक योग्यता के बारे में नहीं पता लेकिन कम से कम संविधान पढ़ें. बाबा साहेब अंबेडकर ने कहा है कि धर्म के आधार पर कोई आरक्षण नहीं हो सकता और मोदी जी ने कहा है, जब तक वह जीवित हैं और भाजपा पार्टी है, तब तक कोई भी दलितों, आदिवासियों और अन्य लोगों के आरक्षण पर हाथ नहीं डाल सकता है."

    बीजेपी प्रमुख बिहार के मोतिहारी में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर भी निशाना साधा.

    उन्होंने आगे कहा."राजद का मतलब है 'रिश्वतखोरी जंगलराज दलदल'. जो (राजद) कहते हैं कि हम नौकरियां देंगे, वे ऐसा कह रहे हैं क्योंकि पीएम मोदी ने रिपोर्ट कार्ड की राजनीति शुरू कर दी है. कांग्रेस पार्टी एक पार्टी नहीं बल्कि एक ऐसी पार्टी है भ्रष्टाचार करता है." 

    उत्पाद नीति मामले में अंतरिम जमानत पर बाहर चल रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोलते हुए, नड्डा ने कहा, "क्या अरविंद केजरीवाल ने शराब और दवा घोटाला नहीं किया है? वह 1 जून तक जमानत पर बाहर हैं. क्या वह वापस नहीं जाएंगे. 2 जून को जेल जाना है? क्या मनीष सिसोदिया जेल में नहीं हैं?"

    केंद्रीय मंत्री और बेगुसराय से भाजपा उम्मीदवार गिरिराज सिंह ने पटना में संवाददाताओं से कहा, "बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव घबराए हुए हैं. हम 'जंगल राज' नहीं होने देंगे. हमारे पास नरेंद्र मोदी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बिहार के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के नेता उपेन्द्र कुशवाह जैसे नेता हैं, इसलिए डरे हुए हैं."

    इससे पहले दिन में, लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के हाजीपुर से पार्टी के उम्मीदवार चिराग पासवान ने संवाददाताओं से कहा कि INDIA गठबंधन में "कोई एकता नहीं" है.

    2019 के आम चुनावों में, भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए ने 40 में से 39 सीटें जीतकर राज्य में जीत हासिल की, जबकि कांग्रेस ने सिर्फ एक सीट जीती. राजद अपना खाता खोलने में असफल रही.

    2024 के लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से 1 जून तक छह सप्ताह की मैराथन दौड़ में सात चरणों में हो रहे हैं.
    पहले चार चरणों का मतदान क्रमशः 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई और 13 मई को हुआ था. अगले दौर का मतदान 20 मई को होगा. मतगणना और नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे.

    यह भी पढ़े: मुझे विश्वास है कि हम बंगाल में 30-35 सीटें जीतेंगे, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह का बयान