हरियाणा में शुरू हुईं विनेश फोगाट के ग्रैंड वेलकम की तैयारियां, पहलवान जल्द लौटेंगी भारत

    भारतीय कुश्ती खिलाड़ी विनेश फोगाट जल्द ही भारत वापसी लौट सकती हैं. ऐसे में उनके भारत वापसी को लेकर हरियाणा में विनेश फोगाट के ग्रैंड वेलकम की तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं.

    हरियाणा में शुरू हुईं विनेश फोगाट के ग्रैंड वेलकम की तैयारियां, पहलवान जल्द लौटेंगी भारत
    हरियाणा में शुरू हुईं विनेश फोगाट के ग्रैंड वेलकम की तैयारियां- फोटोः ANI

    हरियाणाः भारतीय कुश्ती खिलाड़ी विनेश फोगाट जल्द ही भारत वापसी लौट सकती हैं. ऐसे में उनके भारत वापसी को लेकर हरियाणा में विनेश फोगाट के ग्रैंड वेलकम की तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं. हालांकि आधिकारिक तौर पर नहीं लेकिन ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि 16 अगस्त को विनेश भारत वापसी लौट सकती हैं. युवाओं ने दिल्ली एयरपोर्ट से सोनीपत के लिए विनेश फोगाट का रूट तैयार किया है, जिसमें जगह-जगह विनेश का स्वागत किया जाएगा.

    फाइन्लस में हुईं थी डिस्क्वॉलीफाई

    बता दें कि 100 ग्राम वजन अधिक होने के बाद विनेश फोगाट को फाइन्लस में खेलने का मौका नहीं मिला था. हालांकि इसके बाद उन्होंने कुश्ती से सन्यास लेने का भी ऐलान किया था. लेकिन हरियाण सरकार की ओर से  विनेश के इस फैसले के बाद उनका ग्रैंड स्वागत करने का ऐलान किया था.

    11 लाख और 2 एकड़ जमीन

    हरियाणा के पानीपत में जोरो शोरों से विनेश फोगाट के वेलकम की तैयारी चल रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फोगाट को युवाओं ने 11 लाख रुपये और 2 एकड़ जमीन देने का ऐलान किया है. उनका कहना है  कि इस जमीन पर विनेश अपनी एकेडमी खोलें और शोषणमुक्त इंटरनेशनल स्तर के खिलाड़ियों को तैयार करवाएं.

    सिल्वर मेडल पर फैसला 16 तक टला

    विनेश फोगाट को सिल्वर मेडल पाने के लिए और इंतजार करना पड़ेगा. उनके मेडल पर आने वाला फैसला टल गया है. उनको पेरिस ओलंपिक्स 2024 के गोल्ड मेडल के मैच से पहले डिसक्वालीफाई कर दिया गया था. भारतीय रेसलर ने इसको लेकर खेल पंचाट न्यायालय (सीएएस) में अपील की थी. उनका फैसला बुधवार रात 9.30 बजे के करीब आना था. लेकिन इसे टाल दिया गया है. अब इसपर अगला फैसला 16 अगस्त को आएगा. फैसला 16 अगस्त को रात 9:30 बजे सुनाया जाएगा.

    गोल्ड मेडेलिस्ट की तरह करेंगे स्वागतः महावीर फोगाट

    वहीं दूसरी ओर विनेश के डिस्क्वालिफाई होने के बाद विनेश फोगाट के ताऊ महावीर  फोगाट ने कहा कि हम विनेश का गोल्ड मेडलिस्ट की तरह स्वागत करेंगे. उन्होंने कहा कि जिस खिलाड़ी के साथ इतने बड़े स्तर पर ऐसा बर्ताव हो जाता है, वह सन्यास जैसा ही फैसला ले लेता है. पेरिस से लौटने पर विनेश को पूरा परिवार मनाएगा और 2028 के ओलिंपिक के लिए तैयारी शुरू करेंगे.

    यह भी पढ़े: हरियाणा बिजली विभाग का फैसला, अब 3 से 15 दिनों में मिलेगा नया कनेक्शन साथ ही हिन्दी भाषा में मिलेगा बिल

    भारत