Lok Sabha Election 2024: लखनऊ में बोले CM Yogi- यूपी में कांग्रेस का नहीं खुलेगा खाता

    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ में दावा किया है किया की लोकसभा चुनाव में राज्य में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुलने वाला है.

    CM Yogi on Congress/ Social Media
    CM Yogi on Congress/ Social Media

    CM Yogi on Congress

    लखनऊ:
    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बुधवार को मल्लिकार्जुन खड़गे को सलाह देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी मौजूदा लोकसभा चुनावों के दौरान यूपी में एक भी सीट हासिल करने में विफल रहेगी। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष अपने बयानों में ईमानदारी को प्राथमिकता दें.

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव पर बाबासाहेब और सामाजिक न्याय के समर्थकों के प्रति उपेक्षा दिखाने का आरोप लगाते हुए आलोचना की. उन्होंने भारत के विकास के लिए प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) के दृष्टिकोण को लेकर विपक्षी गठबंधन के भीतर बढ़ते असंतोष पर भी जोर दिया. मुख्यमंत्री ने कहा, "लोकसभा चुनाव के चार चरण संपन्न हो चुके हैं और मोदी लहर सुनामी में बदल गई है, जबकि विपक्ष अपनी ताकत खो चुका है. मतदाताओं ने उन्हें खारिज कर दिया है, जिससे देश को अपूरणीय क्षति पहुंचाने के भारतीय गठबंधन के प्रयासों को विफल कर दिया है." 

    यह भी पढे़ं : INDIA की सरकार देगी 10 किलो अनाज, हम बेरोजगारी, महंगाई के खिलाफ चुनाव लड़ रहे : मल्लिकार्जुन खरगे

    अस्थिर है INDIA गठबंधन 

    विपक्ष पर निशाना साधते हुए योगी आदित्यनाथ ने टिप्पणी की कि "विकसित भारत का यह दृष्टिकोण भारतीय गठबंधन के लिए अस्थिर है, जो पाकिस्तान की वकालत करने और जाति-आधारित जनगणना पर जोर देने के बीच घूमता रहता है. अब, उनका लक्ष्य एससी, एसटी और ओबीसी समुदायों के लिए आरक्षण प्रणाली को कमजोर करना है."

    2024 में यूपी की जनता PM MODI का कर रही पूर्ण समर्थन 

    योगी ने आगामी चुनाव चरणों में जनता द्वारा उन्हें खारिज किये जाने की भविष्यवाणी की. उन्होंने इंडिया ब्लॉक को 'राम विरोधी, भारतीय मूल्य विरोधी और आरक्षण विरोधी' करार दिया. रंगनाथ मिश्रा और सच्चर जैसी समितियों के माध्यम से आरक्षण को कमजोर करने के यूपीए सरकार के पिछले प्रयासों का जिक्र करते हुए योगी ने लोगों को आगाह किया और कहा, "उनके इरादे उनकी तुलना औरंगजेब के दमनकारी करों से करते हैं. 2014, 2017, 2019 और 2022 में यूपी की जनता ने प्रधानमंत्री मोदी का समर्थन किया है. 2024 में भी जनता यही करने वाली है."

    यह भी पढ़ें- 'झाड़ू को वोट दिया तो दोबारा जेल नहीं जाना पड़ेगा'- केजरीवाल के बयान को शाह ने बताया 'SC की अवमानना'