'अपने अधिकार का प्रयोग करें' अमिताभ बच्चन ने अनोखे अंदाज में लोगों से वोट करने का किया आग्रह

    Amitabh Bachchan : लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए मतदान शुरू. मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने लोगों से अनोखे अंदाज में वोट डालने के लिए किया आग्रह.

    'अपने अधिकार का प्रयोग करें' अमिताभ बच्चन ने अनोखे अंदाज में लोगों से वोट करने का किया आग्रह
    Amitabh Bachchan | internet

    मुंबई :  लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए मतदान, जिसमें छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) की 49 सीटें शामिल हैं, मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने एक अनोखा वीडियो साझा कर अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने और लोगों से वोट डालने का आग्रह किया है. लोकसभा चुनाव का पांचवां चरण आज होगा और इसमें मुंबई की सीटें शामिल होंगी.

    अमिताभ बच्चन ने वोट डालने के लिए किया आग्रह 

     

    View this post on Instagram

    A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

     मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने एक अनोखा वीडियो साझा किया है जिसमें मतदाताओं से लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में बाहर आने और अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने का आग्रह किया गया है. लोकसभा चुनाव का पांचवां चरण आज होगा और इसमें मुंबई की सीटें शामिल होंगी. मेगास्टार ने इंस्टाग्राम पर एक एनिमेटेड वीडियो साझा किया, जिसमें जंगल के जानवरों को फिल्म 'खूबसूरत' में सोनम कपूर पर फिल्माए गए लोकप्रिय गाने 'अभी तो पार्टी शुरू हुई है' के रीमेक पर नाचते हुए दिखाया गया है. उन्होंने कैप्शन में लिखा, वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "कल आपका दिन वोट के लिए है मुंबई/महाराष्ट्र अपने अधिकार का प्रयोग करें."

    शाहरुख खान ने भी उंगलियों पर स्याही लगवाने के लिए किया आग्रह 

    इससे पहले, शाहरुख खान ने भी चल रहे लोकसभा चुनावों के बीच लोगों को अपनी उंगलियों पर स्याही लगवाने के लिए प्रोत्साहित किया था. एक्स को संबोधित करते हुए, एसआरके ने लिखा, "जिम्मेदार भारतीय नागरिक के रूप में हमें इस सोमवार को महाराष्ट्र में मतदान करने के अपने अधिकार का प्रयोग करना चाहिए. आइए भारतीय के रूप में अपना कर्तव्य निभाएं और अपने देश के सर्वोत्तम हितों को ध्यान में रखते हुए मतदान करें. आगे बढ़ें और वोट देने के अपने अधिकार को बढ़ावा दें." 

    अक्षय कुमार ने भी लोगों से वोट डालने का किया आग्रह 

     बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार मुंबई के एक मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का प्रयोग करने वाले शुरुआती मतदाताओं में से थे. हरे रंग की शर्ट और नीली पैंट पहने, 'हेरा फेरी' स्टार सुबह-सुबह मतदान केंद्र पर पहुंचे. अपना वोट डालने के बाद, कुमार ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, "मैं चाहता हूं कि मेरा भारत विकसित और मजबूत हो. मैंने इसे ध्यान में रखते हुए वोट दिया.भारत को जो सही लगता है उसके लिए वोट करना चाहिए... मुझे लगता है कि मतदान प्रतिशत अच्छा होगा." 

    #WATCH | Actor Akshay Kumar shows the indelible ink mark on his finger after casting his vote at a polling booth in Mumbai.

    He says, "...I want my India to be developed and strong. I voted keeping that in mind. India should vote for what they deem is right...I think voter… pic.twitter.com/mN9C9dlvRD

    — ANI (@ANI) May 20, 2024

    उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि इस बार अधिक लोग वोट डालने आएंगे. मैं सुबह सात बजे आ गया और मतदान केंद्र खुला था. मैंने देखा कि लगभग 500-600 लोग उपस्थित थे."

    महाराष्ट्र में पांच चरणों में हो रहे लोकसभा चुनाव

    बिहार, झारखंड, महाराष्ट्र, ओडिशा, लद्दाख उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल राज्यों में पांचवें चरण में दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू और कश्मीर के साथ मतदान होगा. महाराष्ट्र की निम्नलिखित सीटों पर कल मतदान होगा: धुले, डिंडोरी, नासिक, पालघर, भिवंडी, कल्याण, ठाणे, मुंबई उत्तर, मुंबई उत्तर-पश्चिम, मुंबई उत्तर-पूर्व, मुंबई उत्तर-मध्य, मुंबई दक्षिण-मध्य और मुंबई दक्षिण. महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव पांच चरणों में हो रहे हैं: 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई और 20 मई.

    मुंबई की छह सीटों सहित 13 निर्वाचन क्षेत्र उन सीटों में से हैं, जहां आज (20 मई) मतदान होगा. वोटों की गिनती 4 जून को होगी. राज्य, अपनी 48 लोकसभा सीटों के साथ, उत्तर प्रदेश के बाद संसद के निचले सदन में दूसरा सबसे बड़ा योगदानकर्ता है. अपनी राजनीतिक विविधता और महत्वपूर्ण चुनावी प्रभाव के लिए जाना जाने वाला महाराष्ट्र राष्ट्रीय राजनीति को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. 2019 के चुनावों में, भाजपा 23 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, उसके बाद उसकी सहयोगी शिवसेना (अविभाजित) 18 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही.

    यह भी पढ़े: मतदान का एक नया रिकॉर्ड बनाएं, PM Modi और गृह मंत्री अमित शाह ने जनता से की वोट करने की अपील

    भारत