पुणे से आ रहा एयर इंडिया का विमान उड़ान भरने से पहले टग ट्रक से टकराया

    लगभग 180 यात्रियों को ले जा रहे विमान पुणे हवाई अड्डे पर रनवे की ओर बढ़ते समय एक टग ट्रक से टकरा गई. यह घटना तब हुई जब जहाज पर करीब 180 यात्री सवार थे.

    Air India plane coming from Pune collides with tug truck before take off
    Air India/ANI

    दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की एक उड़ान कल पुणे हवाई अड्डे पर रनवे की ओर बढ़ते समय एक टग ट्रक से टकरा गई. यह घटना तब हुई जब जहाज पर करीब 180 यात्री सवार थे.

    हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने एएनआई को बताया, "लगभग 180 यात्रियों को ले जा रहे विमान की नाक और लैंडिंग गियर के पास के टायर को नुकसान पहुंचा है. टक्कर के बावजूद विमान में सवार सभी यात्री और चालक दल सुरक्षित बताए जा रहे हैं."

    इसमें शामिल सभी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए आपातकालीन प्रोटोकॉल तेजी से लागू किए गए. हवाई अड्डे के अधिकारियों ने घटना की पुष्टि की है और कहा है कि "यात्रियों को तुरंत विमान से उतार दिया गया और दिल्ली के लिए वैकल्पिक उड़ान की व्यवस्था की गई."

    नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने टक्कर का कारण निर्धारित करने के लिए जांच शुरू कर दी है. प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चलता है कि जमीन पर विमान को चलाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले टग ट्रक ने टैक्सींग प्रक्रिया के दौरान विमान को टक्कर मार दी. डीजीसीए की जांच परिचालन प्रोटोकॉल और संभावित खामियों पर केंद्रित होगी जिसके कारण यह घटना हुई.

    हवाईअड्डे का संचालन बिना किसी महत्वपूर्ण व्यवधान के जारी रहा, हालांकि प्रभावित विमान को संक्षिप्त अवधि के लिए विस्तृत निरीक्षण और मरम्मत के लिए सेवा से बाहर कर दिया गया था और अब वह संचालन के लिए तैयार है.

    यह भी पढ़े: 4 जून दूर नहीं मोदी सरकार की हैट्रीक बनने जा रही है, बाराबंकी में बोले PM Modi

    भारत