Weekly Horoscope : मिथुन, सिंह, मीन राशि वालों के भाग्य में होगी वृद्धि, जानिए साप्ताहिक राशिफल

    Weekly Horoscope 29 May- 04 June 2023: मिथुन राशि वालों के रुके हुए कम बनेंगे, वहीं सिंह राशि वालों को पूरे सप्ताह कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी, जानते हैं साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal).

    Weekly Horoscope : मिथुन, सिंह, मीन राशि वालों के भाग्य में होगी वृद्धि, जानिए साप्ताहिक राशिफल

    Weekly Horoscope 29 May- 04 June 2023: मेष राशि वाले अपने परिवार के साथ समय बिताएंगे, मिथुन राशि वाले अपने व्यक्तित्व में निखार लाएंगे, तुला राशि वालों को अपने काम पूरे करने पड़ेंगे, मकर राशि वालों को मेहनत करनी पड़ेगी, जानिए कैसा रहेगा सभी 12 राशियों के लिए यह सप्ताह।(Saptahik Rashifal).

    मेष राशि (Aries)-

    मेष राशि के जातक इस सप्ताह की शुरुआत में अपने प्रेम जीवन का भरपूर आनंद उठाएंगे. यदि आपके प्रेमी के साथ कोई अनबन चल रही है तो उसे सुलझाने में आप उनकी मदद करेंगे. उसकी नौकरी जा सकती है. अगर आपकी आमदनी अच्छी होगी तो आपमें आत्मविश्वास भी रहेगा. सप्ताह के मध्य में कुछ चुनौतियाँ सामने आएंगी. विरोधी सिर उठा सकते हैं। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा. सप्ताह के अंतिम दिनों में गृहस्थ जीवन में कुछ तनाव रह सकता है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. व्यापार मध्यम रहेगा. नौकरी करने वालों को अच्छी सफलता मिलेगी.

    वृषभ राशि (Taurus)-

    सप्ताह के मध्य में वृष राशि के जातक पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव महसूस कर सकते हैं. माता से प्रेम करेंगे लेकिन उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे. पिता से भी अनबन हो सकती है. नौकरी में खूब मेहनत करेंगे। सप्ताह के मध्य में आय में वृद्धि होगी. आपके काम पूरे होंगे.धन के अभाव में कोई काम नहीं रुकेगा. लव लाइफ में रोमांस के लिए समय रहेगा. नौकरी में परिवर्तन हो सकता है. सप्ताह के अंतिम दिनों में खर्चों में तेजी आएगी। विरोधी हावी रहेंगे और आपको अपने महत्वपूर्ण कार्यों में संघर्ष करना पड़ेगा, तभी आपको सफलता मिलेगी.

    मिथुन राशि (Gemini)-

    मिथुन राशि के जातक सप्ताह की शुरुआत में दोस्तों के साथ समय बिताएंगे। किसी यात्रा की योजना बनेगी. भाई आपके किसी काम को लेकर आपको उपयोगी सलाह देंगे. उनके लिए कुछ खर्चा करना पड़ सकता है. ऑफिस में सहयोगी का सहयोग मिलेगा। सप्ताह के मध्य में पारिवारिक जीवन का आनंद लेंगे. नौकरी में स्थिति अच्छी रहेगी. व्यापार में भी सफलता मिलेगी। सप्ताह के अंतिम दिन परेशानी दे सकते हैं। आय में वृद्धि होगी लेकिन कुछ चुनौतियां सामने आएंगी। खर्चों में उछाल रहेगा. प्रेमी से ही वाद-विवाद हो सकता है.

    कर्क राशि (Cancer)-

    कर्क राशि के जातक सप्ताह की शुरुआत में किसी छोटी ट्रैवलिंग पर होंगे. दोस्त आपकी किसी महत्वपूर्ण काम में मदद करेंगे, जिससे आपका वो रुका हुआ काम पूरा हो जाएगा. सप्ताह के बीच में पारिवारिक जीवन तनावपूर्ण हो सकता है. माता-पिता का स्वास्थ्य आपको परेशानी दे सकता है. जमीन जायदाद के मामलों में सावधानी से हाथ डालें. सप्ताह के अंतिम दिनों में खर्च नियंत्रण में रहेंगे. इनकम में बढ़ोतरी होगी. लव लाइफ में अच्छे समय की आहट होगी. व्यापार में लाभ होगा. स्टूडेंट्स को पढ़ाई में अच्छी कंसंट्रेशन से गुड रिजल्ट मिलेंगे.

    सिंह राशि (Leo)-

    सिंह राशि के जातक सप्ताह की शुरुआत में परिवार का सुख भोगेंगे. परिजनों के साथ तालमेल अच्छा रहेगा. घर में प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। धन लाभ होगा. सप्ताह के मध्य में किसी से अनबन हो सकती है. भाइयों से विवाद से बचें। सप्ताह के आखिरी दिनों में नौकरी पर पूरा ध्यान देंगे. मेहनत करेंगे. सरकारी क्षेत्र से आपको अच्छा लाभ मिल सकता है। व्यापार में भी सहयोग मिलेगा.

    कन्या राशि (Virgo)-

    कन्या राशि के जातकों को सप्ताह की शुरुआत में कारोबार में सफलता मिलेगी, लेकिन बिजनेस पार्टनर से परेशानी हो सकती है. गृहस्थ जीवन में तनाव में कमी आएगी.  आपसी प्रेम बढ़ेगा. सप्ताह के मध्य में किसी बात को लेकर मानसिक चिंता रहेगी. धन संचय करने में परेशानी होगी. परिवार में वाद-विवाद संभव है। सेहत का ध्यान रखें, चोट लग सकती है. सप्ताह के अंतिम दिनों में यात्रा पर जाएंगे. मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा. भाइयों का सहयोग मिलेगा। नौकरी में सफलता मिलेगी.

    तुला राशि (Libra)-

    तुला राशि के जातक सप्ताह की शुरुआत में ख़र्चों में वृद्धि को लेकर चिंतित रहेंगे. लंबी यात्रा के योग बनेंगे. सेहत में गिरावट आ सकती है. काम के सिलसिले में आपको शहर से बाहर जाना पड़ सकता है. विरोधी परेशान करेंगे. सप्ताह के मध्य में मानसिक तनाव बढ़ेगा. गृहस्थ जीवन में भी तनाव बढ़ सकता है. व्यापारियों से विवाद की स्थिति बनेगी लेकिन नौकरी में समय अच्छा रहेगा. सप्ताह के अंतिम दिनों में धन लाभ होगा. मानसिक तनाव कम होगा और सेहत में सुधार होगा.

    वृश्चिक राशि (Scorpio)-


    वृश्चिक राशि के जातकों को सप्ताह की शुरुआत में अच्छा धन लाभ देखने को मिलेगा. आमदनी में बढ़ोतरी से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा, लेकिन किसी के कहने पर कहीं निवेश करने से बचें। सप्ताह के मध्य में खर्चों में तेजी आएगी। मानसिक तनाव बढ़ेगा। सेहत में गिरावट आ सकती है. आपके ऑपरेशन की स्थिति बन सकती है. यदि आप पहले से बीमार चल रहे हैं तो सप्ताह के अंतिम दिनों में नौकरी में अच्छी सफलता मिलेगी. भाग्य का साथ मिलेगा और व्यापार में तरक्की होगी. गृहस्थ जीवन में सुख रहेगा.

    धनु राशि (Sagittarius)-

    धनु राशि के जातक सप्ताह की शुरुआत में अपने काम पर ध्यान देंगे. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. परिवार के लोग आपसे प्यार करेंगे. आय में वृद्धि होगी. सप्ताह के मध्य में आमदनी अच्छी होने से आप प्रसन्न नजर आएंगे। लव लाइफ के लिए समय अच्छा रहेगा. किसी तीसरे व्यक्ति के कारण तनाव बढ़ सकता है. नौकरी में पद का लाभ मिल सकता है. व्यापार में सफलता मिलेगी. सप्ताह के अंतिम दिनों में ख़र्चों में वृद्धि होगी. अपनी सेहत का ख्याल रखना.

    मकर राशि (Capricorn)-

    सप्ताह की शुरुआत में मकर राशि के जातक किसी लंबी ट्रेनिंग पर जा सकते हैं। पिता की ओर से अच्छी ट्यूनिंग रहेगी. बहनों का प्यार भी आपको मिलेगा। सप्ताह के मध्य में काम पर ध्यान देंगे, लेकिन घर में वाद-विवाद हो सकता है। माता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, उनका ध्यान रखें। सप्ताह के अंतिम दिनों में प्रेम जीवन में सुधार होगा. एक दूसरे के प्रति प्रेम बढ़ेगा. कारोबार में आमदनी के कुछ नए स्रोत मिलेंगे, जिसके लिए काफ़ी मेहनत करनी पड़ सकती है.

    कुंभ राशि (Aquarius)-

    सप्ताह की शुरुआत में कुंभ राशि के जातक व्यापार में अच्छी प्रगति करते हुए नजर आएंगे। गृहस्थ जीवन में भी प्रेम बढ़ेगा. जीवनसाथी से सुख की प्राप्ति होगी. सप्ताह के मध्य में थोड़ा मानसिक तनाव बढ़ सकता है. खर्च में तेजी आएगी। बेवजह की यात्रा करनी पड़ सकती है. सप्ताह के अंतिम दिनों में धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताकर आप हल्कापन महसूस करेंगे. नौकरी में परिवर्तन हो सकता है.

    मीन राशि (Pisces)-

    सप्ताह की शुरुआत में मीन राशि के जातक मानसिक तनाव महसूस कर सकते हैं. खर्च में तेजी आएगी, इसको लेकर आप थोड़े चिंतित रहेंगे. सप्ताह के मध्य में आपको गृहस्थ जीवन का सुख मिलेगा. जीवनसाथी से यदि अनबन चल रही थी तो वह दूर होगी और आपसी प्रेम बढ़ेगा. कारोबार में तरक्की का कोई नया रास्ता मिलेगा. सप्ताह के अंतिम दिनों में चोट लगने की संभावना रहेगी. अपनी सेहत का ख्याल रखना. व्यापार सामान्य रहेगा.

     

    Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी ज्योतिषियोंपंचांगधार्मिक मान्यताओंधर्मग्रंथों से लेकर आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अलावा किसी भी तरह की जिम्मेदारी Bharat 24 नहीं लेगा