UK: पीएम ऋषि सुनक के घर से टकराई तेज रफ्तार कार, आतंकी एंगल पर जांच जारी, जाने पूरा मामला

    पीएम सुरक्षा में अब स्निफर डॉग व बॉम्ब स्क्वॉड को भी तैनात कर दिया गया है. वहीं, मौके से पीएम की सुरक्षा टीम ने मौके तुरंत कार चालक को हिरासत में ले लिया था. गनीमत रही की घटना में किसी प्रकार का कोई जान माली नुकसान नहीं हुआ है.

    UK: पीएम ऋषि सुनक के घर से टकराई तेज रफ्तार कार, आतंकी एंगल पर जांच जारी, जाने पूरा मामला

    ब्रिटेन में भारतीय मूल के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के घर की मेन एंट्रेंस पर एक कार सवार ने जोरदार टक्कर मार दी. ऋषि सुनक ब्रिटेन में टेन डाउनिंग स्ट्रीट पर स्थित अपने घर में रहते हैं. ब्रिटेन लंडन के समयानुसार शाम करीब 4.20 पर ये हादसा हुआ. घटना के बाद तुरंत पीएम के घर पर कड़ी सुरक्षा तैनात कर दी गई. बता दें कि दो दिन पहले व्हाइट हाउस के बाहर भी ऐसी ही घटना हुई थी. गिरफ्तार उक्त युवक बाइडन की हत्या करना चाहता था. 

    घटना के सुनक घर में ही थे मौजूद थे 

    मिली जानकारी के अनुसार घटना के बाद टेन डाउनिंग स्ट्रीट की पुलिस व यूके खूफिया एजेंसियों के ऑफसर मौके पर पहुंच गए थे. घटना के बाद एरिया सील कर दिया गया और घटना में क्षतिग्रस्त हुई कार को क्रेन की मदद से पीएम अहावास के बाहर से उठाया गया. बता दें कि हादसे के वक्त ऋषि सुनक घर के अंदर ही मौजूद थे. 

    कार ड्राइवर की हुई गिरफ्तार

    मिली जानकारी के अनुसार घटना के बाद से पीएम की सुरक्षा टीम ने मौके तुरंत कार चालक को मौके से हिरासत में ले लिया था. वहीं, पुलिस जांच में अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि कार चालक ने ऐसा गलती से किया यां फिर साजिश के तहत. गनीमत रही की घटना में किसी प्रकार का कोई जान माली नुकसान नहीं हुआ है. 

    आतंकी एंगल से भी जांच शुरू 

    यूके पुलिस मामले में आतंकी एंगल पर जांच कर रही है. क्योंकि बीते दिन ऋषि सुनक को धमकी भी मिली थी. इसे लेकर पीएम सुनक की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. मौके पर पहुंच फॉरेंसिक टीम ने कार की जांच की, मगर कुछ खास हाथ नहीं लगा. पीएम की सुरक्षा में अब स्निफर डॉग व बॉम्ब स्क्वॉड भी तैनात कर दी गई है.