Lok Sabha Election 2024: हरियाणा में कड़े मुकाबले का अनुमान!

    हरियाणा के हिसार, कुरुक्षेत्र व रोहतक में कड़े मुकाबले का अनुमान है. रोहतक कांग्रेस के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुडा का गढ़ माना जाता है. हिसार में भाजपा के पिछली बार जीते सांसद बृजेंद्र सिंह अब भाजपा छोड़कर चुनाव मैदान में हैं.

    Haryana Politics

    Haryana Politics: 

    चंडीगढ़: हरियाणा (Haryana)के हिसार, कुरुक्षेत्र व रोहतक में कड़े मुकाबले का अनुमान है. रोहतक कांग्रेस के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुडा का गढ़ माना जाता है. हिसार में भाजपा के पिछली बार जीते सांसद बृजेंद्र सिंह अब भाजपा छोड़कर चुनाव मैदान में हैं. भाजपा ने जाट बहुल इस सीट पर यहां पर हाल में पार्टी में आप रंजीत चौटाला को उतारा है. कुरुक्षेत्र में भाजपा ने कांग्रेस से आए उद्योगपति नवीन जिंदल को मैदान में उतारा है.

    छठे फेज में हरियाणा के सभी सीटों पर चुनाव 

    गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के शुरुआती तीन चरणों की वोटिंग पहले ही हो चुकी थी. 13 मई को इसके चौथे चरण के लिए मतदान हुआ. वहीं अगर हरियाणा की बात करें तो इसके सभी 10 सीटों पर वोटिंग के छठे फेज में यानी 25 मई को चुनाव होना है. देशभर के सभी 543 लोकसभा सीटों के नतीजे एक साथ 4 जून को सामने आएंगे. पीएम मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने इस बार लोकसभा में 370 और एनडीए गठबंधन के साथ 400 से अधिक सीटों को जीतने का लक्ष्य रखा है. यही कारण है कि बीजेपी हरियाणा में सभी 10 सीटों को जीतने का विश्वास रख रही है.