7 दिन के एनकाउंटर ऑपरेशन के बाद मारा गया आतंकी उजैर खान, लश्कर-ए-तैयबा से था कनेक्शन

    13 सितंबर को अनंतनाग में सुरक्षा बलों पर आतंकियों ने उस वक्त फायरिंग कर दी जब वे सर्च ऑपरेशन चला रहे थे. इसमें कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष ढौंचक, डीएसपी हुमायूं भट्ट और दो जवान शहीद हो गए.

    7 दिन के एनकाउंटर ऑपरेशन के बाद मारा गया आतंकी उजैर खान, लश्कर-ए-तैयबा से था कनेक्शन

    कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़ के सातवें दिन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का आतंकी उजैर खान मारा गया. कश्मीर पुलिस ने मंगलवार 19 सितंबर को इसकी पुष्टि की. सुरक्षा बलों ने उजैर खान का शव बरामद कर लिया है. एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि उजैर के अलावा एक और शव देखा गया है. तीसरे आतंकी का शव भी मिलने की आशंका है. मुठभेड़ स्थल पर ऑपरेशन पूरा हो चुका है. तलाश अभी भी जारी है.

     हेलीकॉप्टर और ड्रोन की मदद से ठिकानों पर हमला 

    13 सितंबर को अनंतनाग में सुरक्षा बलों पर आतंकियों ने उस वक्त फायरिंग कर दी जब वे सर्च ऑपरेशन चला रहे थे. इसमें कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष ढौंचक, डीएसपी हुमायूं भट्ट और दो जवान शहीद हो गए. आतंकी कोकरबाग के घने पहाड़ी जंगलों के बीच 12 से 20 फीट गहरी गुफाओं में छिपे हुए थे, जिसके कारण ऑपरेशन काफी मुश्किल हो रहा था. हेलीकॉप्टर और ड्रोन की मदद से आतंकियों के ठिकानों को नष्ट किया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कश्मीर क्षेत्र में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच यह अब तक की सबसे लंबी मुठभेड़ है। वहीं, जम्मू-कश्मीर में यह तीसरी सबसे लंबे समय तक चलने वाली मुठभेड़ है.

    वरिष्ठ अधिकारी मुठभेड़ स्थल पर पहुंचे

    एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार के मुताबिक, उजैर खान आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर था। अनंतनाग में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन को जल्द से जल्द खत्म करने के लिए मंगलवार को पैरा कमांडो और सुरक्षा बलों की 10 और कंपनियां तैनात की गईं.

    मुठभेड़ स्थल पर एडीजीपी विजय कुमार समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं. सोमवार, 18 सितंबर को सुरक्षा बलों ने जंगल से दो शव बरामद किए. इनमें से एक की पहचान जवान प्रदीप सिंह के रूप में हुई है. प्रदीप अनंतनाग में मुठभेड़ के पहले दिन 13 सितंबर से लापता था.