विपक्ष की आवाज दबाने के साथ...सरकार नफरत की आग भड़का रही है, कांग्रेस महाधिवेशन में सोनिया गांधी बीजेपी पर भड़कीं

    सोनिया गांधी ने कहा राहुल गांधी ने मुश्किल यात्रा को पूरा किया है. उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी-आरएसएस ने सभी संस्थाओं पर कब्जा कर लिया है.

    विपक्ष की आवाज दबाने के साथ...सरकार नफरत की आग भड़का रही है, कांग्रेस महाधिवेशन में सोनिया गांधी बीजेपी पर भड़कीं

    छत्तीसगढ़ के रायपुर में चल रहे कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन का शनिवार को दूसरा दिन है. दूसरे दिन अधिवेशन को संबोधित करते हुए कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी ने सभी लोकतांत्रिक संस्थाओं पर कब्जा कर लिया है और विपक्ष की आवाज दबाने के साथ ही नफरत की आग भड़काई जा रही है. सोनिया गांधी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि देश में नफरत फैलाकर दलित, आदिवासी, अल्पसंख्यक और महिलाओं को निशाना बनाया जा रहा है.

    बीजेपी-आरएसएस ने संस्थाओं पर कब्जा किया

    बता दें कि सोनिया गांधी ने कहा राहुल गांधी ने मुश्किल यात्रा को पूरा किया है. उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी-आरएसएस ने सभी संस्थाओं पर कब्जा कर लिया है. उन्होंने अध्यक्ष पद का जिक्र करते हुए कहा कि यह मेरे लिए सम्मान की बात है कि मैं वर्ष 1998 में कांग्रेस की अध्यक्ष बनीं. 25 वर्षों में पार्टी ने कई उपलब्धियां हासिल की और कई निराशा भी सामने आई.

    यात्रा ने लोगों के बीच संवाद स्थापित किया: सोनिया

    सोनिया गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि यात्रा एक महत्वपूर्ण मोड़ के रूप में आई है. इसने साबित कर दिया है कि भारत के लोग सद्भाव, सहिष्णुता और समानता चाहते हैं. इसने हमारी पार्टी और लोगों के बीच संवाद की समृद्ध विरासत को नवीनीकृत किया है. कांग्रेस लोगों के साथ खड़ी है और उनके लिए लड़ती है.