भारत में Skoda superb की जबरदस्त वापसी, Adas जैसे नए फीचर्स के साथ होगी धमाकेदार एंट्री

    सुपर्ब में लेटेस्ट ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) फीचर्स को शामिल किया जाएगा, जिसमें लेन-कीपिंग असिस्ट और एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल जैसे  फीचर्स शामिल है

    भारत में Skoda superb की जबरदस्त वापसी, Adas जैसे नए फीचर्स के साथ होगी धमाकेदार एंट्री

    Skoda Superb भारतीय बाजार में फिर एक बार वापसी के लिए तैयार है. यह सुपर्ब न्यूज़ अप्रैल 2023 में सख्त बीएस 6 फेज II एमिशन नॉर्म्स के कारण एक लम्बे पॉज के बाद आई है. सुपर्ब को भारतीय सड़कों पर वापस लाने के लिए Skoda india  ने इस लक्जरी सेडान को सीमित संख्या में फिर से पेश करने की प्लानिंग तैयार की है.

    सीबीयू (C.B.U) के रूप में इंपोर्ट 

    अपनी पिछली उपस्थिति के विपरीत, जहां इसे पहले  भारत में स्थानीय रूप से असेंबल किया जाता था, सुपर्ब को अब सीबीयू (पूरी तरह से निर्मित इकाई) के रूप में इंपोर्ट  किया जाएगा. स्कोडा ने इस आइकोनिक सेडान को सरकार के जीएसआर 870 नियम के तहत भारत में लाने की योजना बना रही है, जो निर्माताओं को एम और एल सेगमेंट के तहत वर्गीकृत किसी भी राइट-हैंड-ड्राइव व्हीकल की 2,500 यूनिट्स  तक  बिना होमोलोगेशन की आवश्यकता के आयात करने की अनुमति देता है,

    4th जेनरेशन superb

    ये बात ध्यान देने वाली है कि करंट जनरेशन की Skoda superb अपने लाइफ साईकल  के अंत के करीब पहुंच रही है. इण्डियन मार्किट  में यह पुनः प्रवेश बिल्कुल न्यू 4th genSuperb  के आने तक एक अस्थायी उपाय के रूप में कार्य करता है, जिसके निकट भविष्य में वर्ल्ड वाइड लॉन्च होने की उम्मीद है. स्कोडा ने पहले ही हमें अगली पीढ़ी के सुपर्ब के इंटीरियर और उपकरणों की एक झलक दे दी है, जिससे ऑटो एंथोसिएस्ट के बीच एक्सिटमेंट बढ़ गई है.

    Superb  में होंगे कई न्यू फीचर्स

    अपकमिंग स्कोडा Superb  में कई न्यू फीचर्स होंगे, जो लगस्ज़री और इनोवेशन के प्रति ब्रांड की प्रतिबद्धता पर जोर देंगी. यह विशेष रूप से टॉप-स्पेक L&K ट्रिम में उपलब्ध होगा। भारत में पहली बार, सुपर्ब में लेटेस्ट ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) फीचर्स को शामिल किया जाएगा, जिसमें लेन-कीपिंग असिस्ट और एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल जैसे  फीचर्स शामिल है जो 210kph तक की गति को संभालने में सक्षम है. इसके अलावा , यह 360-डिग्री कैमरे के पार्किंग असिस्टैंस से लेस होगी.

    इसके एस्थेटिक्स की बात करे तो Skoda superb को तीन  मैन कलर्स  में पेश किया जाएगा: रोसो ब्रुनेलो (नया), वॉटर वर्ल्ड ग्रीन (नया), और मैजिक ब्लैक। ये 17 इंच के स्टैण्डर्ड अलॉय व्हील्स के साथ लॉन्च होगी, जिसे स्ट्रैटोस द्वारा तैयार किया गया है। अंदर, इसमें कोलंबस इंफोटेनमेंट सिस्टम की सुविधा होगी, एक नॉट करने वाला एडिशन्स जो पिछली मेड इन इंडिया सुपर्ब में उपलब्ध नहीं था। स्कोडा की अडाप्टिव चेसिस कंट्रोल टेक्नोलॉजी स्टैण्डर्ड  होगी, इसके साथ ही एक टायर प्रेशर मॉनीटरिंग सिस्टम और नौ एयरबैग वाला एक कॉम्प्रिहेंसिव सुरक्षा पैकेज होगा.

    लक्जरी कार प्रेमियों के लिए अच्छी ख़बर

    हालांकि कोई  आधिकारिक मूल्य विवरण अभी तक सामने नहीं आया है, कुछ डीलर पहले से ही सुपर्ब के लिए अनौपचारिक बुकिंग ऐक्सेप्ट कर रहे हैं, अनुमानित कीमतें 50 Lac  (ex showroom )  के आसपास होने का अनुमान  हैं। ऑटो एंथोसिएस्ट आने वाले हफ्तों में स्कोडा superb के दोबारा लॉन्च पर ज्यादा जानकारी की उम्मीद कर सकते हैं, और इस बात में कोई  संदेह  नहीं किया  जा सकता  की इस आइकोनिक सेडान की वापसी भारत में लक्जरी कार प्रेमियों के लिए एक बहुत अच्छी ख़बर है.