बिहार के पोस्टमार्टम हाउस में कुत्तों ने नोचा शव, परिजनों ने किया हंगामा

    बिहार के मुंगेर जिले में सदर अस्पताल से हैरान कर देने वाली तस्वीर सामने आई है. पोस्टमार्टम हाउस में रखे एक शव को आवारा कुत्तों ने नोच खाया. मृतक के परिजनों का कहना है कि हमें जैसे शव की फोटो दिखाई थी, वैसी ही सही सलामत शव चाहिए.

    बिहार के पोस्टमार्टम हाउस में कुत्तों ने नोचा शव, परिजनों ने किया हंगामा

    Bihar News : बिहार के मुंगेर जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां सदर अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस में आवारा कुत्तों ने एक शव को बुरी तरह नोंच डाला। चेहरे का एक हिस्सा देखने लायक भी नहीं था। शव को इस हालत में देखकर मृतक के परिजन आक्रोशित हो गए और हंगामा किया। एसडीओ ने आश्वासन दिया है कि मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

    परिजनों ने किया हंगामा

    इस मामले पर मृतक के परिजनों का कहना है कि जब शव की फोटो दिखाई गई तो चेहरा सही सलामत था, हमें वही शव चाहिए. लेकिन शव की मौजूदा स्थिति साफ जाहिर होती है कि आवारा पशुओं ने रात में उसे नोच-नोच कर क्षत-विक्षत कर दिया है। जानकारी के मुताबिक,  सोमवार की शाम लगभग 4 बजे एक शव को ई-रिक्शे पर कुछ लोग सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड लेकर आए थे.  कुछ समय बाद सभी वहां से फरार हो गए, इस बारे में सदर अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस अस्पताल पहुंचकर उसकी पहचान में जुट गई। 

    शव को नोच कर खा गए कुत्ते 

    इस मामले पर कोतवाली थानेदार धीरेंद्र कुमार पांडे ने कहा कि अज्ञात युवक के मृत होने की खबर पर पुलिस अस्पताल पहुंची थी. शव की पहचान के लिए फोटो सोशल मीडिया पर वायरल की गई. पुलिस मृतक के परिजनों का पता लगाने में जुटी हुई थी. देर रात मिन्नत नगर से उनके परिजनों का पता चला।

    चेहरा और गला कुत्तों ने नोच खाया 

    मृतक की पहचान मिन्नत नगर के रहने वाले मोहम्मद ईदो के 42 वर्षीय पुत्र मोहम्मद अनवर के रूप में हुई है। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सुरक्षित रख दिया गया था। सुबह परिजनों ने शव देखा तो युवक का चेहरा और गला कुत्तों ने नोच खाया था.  इसके बाद परिजन अस्पताल परिसर में ही हंगामा करने लगे. परिजनों की मांग थी कि दिखाए गए फोटो में शव का चेहरा सही-सलामत था, हमें वैसा ही शव चाहिए।

     प्रशासन मामले की जांच में जुटा

    वहीं इस मामले पर मुंगेर एसडीओ यतेंद्र पाल ने बताया कि एक अज्ञात के शव को 72 घंटा के लिए सदर अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस में रखा गया था।  शव को जानवरों के द्वारा नोचा गया. जिसकी जांच करवाई जा रही है.  दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।