7 मिनट की मौत के बाद हुआ पुनर्जन्म, शख्‍स को दिखा चांद एवं उल्‍कापिंड; जानें क्या है पूरी कहानी

    ब्रिटिश स्‍टेज एक्‍टर शिव ग्रेवाल मरने के बाद एक बार फिर से जीवित हो जाते हैं. जीवित होने के बाद उन्होंने अपने 7 मिनट के अनुभव को शेयर किया है.

    7 मिनट की मौत के बाद हुआ पुनर्जन्म, शख्‍स को दिखा चांद एवं उल्‍कापिंड; जानें क्या है पूरी कहानी

    भारतीय मूल के 60 वर्षीय ब्रिटिश स्‍टेज एक्‍टर शिव ग्रेवाल मरने के बाद एक बार फिर से जीवित हो जाते हैं. जीवित होने के बाद उन्‍होंने अपनी पूरी संक्षिप्त दास्ता के बारे में बताया है. ये सारी घटना 10 साल पहले की है. उन्‍होंने इसे हाल ही में इन बातों को शेयर किया है. जिसमें उन्होंने कहा है कि 9 फरवरी, 2013 को उन्हें दक्षिणपूर्व लंदन स्थित अपने घर में लंच के बाद कार्डियक अरेस्ट आ गया था. उनकी पत्‍नी एलिसन भी उनके साथ में ही थीं. जिसने तुरंत मदद के लिए एक एम्बुलेंस को फोन किया. लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी और मैं मर चुका था.

    शिव ग्रेवाल ने पुनर्जन्म के 7 मिनट को किया शेयर

    दरअसल शिव ग्रेवाल ने मरने के बाद की 7 मिनट के अपने अनुभव के बारे में पूरी जानकारी पीए रियल लाइफ से शेयर की है. जिसमें उन्होंने कहा है कि मुझे किसी तरह पता था कि मैं मर चुका हूं. मैंने महसूस किया कि चीजें मेरे शरीर से बिल्कुल अलग हैं. मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं शून्य में अपनी भावनाओं एवं संवेदनाओं को महसूस कर रहा हूं. लेकिन मेरे पास ऐसा कोई शरीर नहीं था. मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं हवा में तैर रहा हूं. मुझे बिल्‍कुल बोझ महसूस नहीं हो रहा था. भौतिक दुनिया से बिल्‍कुल अलग सा महसूस हो रहा था.

    मरने के बाद थोड़ी देर के लिए चंद्रमा पर की यात्रा

    एक बार तो मैं थोड़ी देर के लिए चंद्रमा पर यात्रा कर रहा था. उस समय मैं उल्कापिंड एवं संपूर्ण अंतरिक्ष देख सकता था. लेकिन मैं इन्हें नहीं देखना चाहता था. मैं अपने शरीर एवं समय के साथ अपनी पत्नी के पास वापस लौटना चाहता था. इसके बाद एक एम्बुलेंस घटनास्थल पर पहुंचती है और पैरामेडिक्स की मदद से मेरे दिल की धड़कन फिर से शुरू हो जाती है. इसके बाद में डॉक्टरों द्वारा धमनी में एक स्टेंट डालने के लिए सर्जरी किया गया. सेरेब्रल हाइपोक्सिया मतलब मस्तिष्क में ऑक्सीजन की कमी के कारण डॉक्टरों ने मुझे करीब एक महीने तक के लिए कोमा में रखने का फैसला किया.इस तरह से शिव ग्रेवाल ने अपने पुनर्जन्म की पूरी कहानी को लोगों के सामने साझा किया.