कांग्रेस महाअधिवेशन में बोले राहुल- 52 साल हो गए मेरे पास कोई घर नहीं...भाषण सुन सोनिया गांधी भी हुईं भावुक

    राहुल ने कहा कि मैं सोचता था कि फिट हूं, 20-25 KM चल लूंगा. लेकिन यात्रा शुरू होते ही घुटने का पुराना दर्द लौट आया और 10-15 दिनों में मेरा अहंकार खत्म हो गया.

    कांग्रेस महाअधिवेशन में बोले राहुल- 52 साल हो गए मेरे पास कोई घर नहीं...भाषण सुन सोनिया गांधी भी हुईं भावुक

    कांग्रेस का महाअधिवेशन तीन दिनों तक चलने वाला है, इस बीच कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि  मैं 1977 में 6 साल का था. मुझे चुनाव के बारे में कुछ नहीं पता था. मैंने मां से पूछा कि क्या हुआ? मां ने कहा कि हम घर छोड़ रहे हैं. तब तक मुझे लगता था कि वह हमारा घर है, मैं इस बात पर हैरान था. मैंने मां से पूछा, कहां जाना है, कहती हैं- नहीं मालूम 52 साल हो गए, मेरे पास कोई घर नहीं है.

    यात्रा ने मेरा अहंकार मिटाया: राहुल गांधी

    राहुल ने आगे कहा कि मैं सोचता था कि फिट हूं, 20-25 KM चल लूंगा. लेकिन यात्रा शुरू होते ही घुटने का पुराना दर्द लौट आया और 10-15 दिनों में मेरा अहंकार खत्म हो गया. भारत माता ने मुझे संदेश दिया- तुम अगर कन्याकुमारी से कश्मीर तक चलने निकले हो तो दिल से अहंकार मिटाओ, वर्ना मत चलो.

    लाखों कश्मीरियों के साथ तिरंगा फहराया: राहुल

    राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि मैंने लाल चौक में जाकर तिरंगा फहराया था. मैं उनको सुन रहा था, उसके बाद मैंने सोचा कि हिन्दुस्तान के प्रधानमंत्री को बात समझ में नहीं आई. पीएम मोदी ने बीजेपी के 15-20 लोगों के साथ लाल चौक पर जाकर तिरंगा फहराया. भारत जोड़ो यात्रा ने लाखों कश्मीरियों के हाथ से तिरंगा फहरवाया.

    मजबूत अर्थव्यवस्था से मजबूती से लड़ो

    मोदी सरकार के एक मंत्री ने कहा- चीन की अर्थव्यवस्था हिंदुस्तान से बड़ी है, तो हम उनसे कैसे लड़ सकते हैं? जब अंग्रेज हम पर राज करते थे, तो क्या उनकी अर्थव्यवस्था हमारी अर्थव्यवस्था से छोटी थी? इसका मतलब है कि जो आपसे शक्तिशाली है, उसके सामने अपना सिर झुका दो!