Qualifier 2, MI Vs GT: किसका रहेगा पलड़ा भारी, जानिए पिच रिपोर्ट

    क्वालिफायर में जीत हासिल करने वाली टीम को ही फाइनल का टिकट मिलेगा. वहीं, हारने वाली टीम की घर वापसी हो जाएगी. नरेंद्र मोदी स्टेडियम गुजरात टाइटंस का घरेलू मैदान है.

    Qualifier 2, MI Vs GT: किसका रहेगा पलड़ा भारी, जानिए पिच रिपोर्ट

    IPL 2023 सीजन का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. क्वालिफायर में जीत हासिल करने वाली टीम को ही फाइनल का टिकट मिलेगा. वहीं, हारने वाली टीम की घर वापसी हो जाएगी. नरेंद्र मोदी स्टेडियम गुजरात टाइटंस का घरेलू मैदान है. हार्दिक पांड्या इस पिच को रग-रग से जानते हैं. हालांकि रोहित शर्मा भी इस मैदान से भली-भांति परिचित हैं. दोनों टीमों के खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं. ऐसे में फैंस को यह मैच काफी रोमांचक लग सकता है.

    अहमदाबाद में गुजरात को हराना मुश्किल!

    अहमदाबाद में कप्तान हार्दिक पांड्या की टीम को हराना मुंबई इंडियंस के लिए आसान नहीं होगा. हालांकि मुंबई इंडियंस ने पिछले कुछ मैचों में जिस तरह का खेल दिखाया है उससे अब उसके चैम्पियन बनने की संभावनाएं बढ़ गई हैं. लेकिन टेबल टॉपर गुजरात के पास कई मैच विनर खिलाड़ी हैं जो मुंबई को कड़ी टक्कर देंगे.

    स्पिनरों को नहीं मिलेगी ज्यादा मदद 

    नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच बैट्समैन फेवर्ड पिच मानी जाती है. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम से बिल्कुल विपरीत माहौल होगा. तेज गेंदबाजों के लिए रफ्तार और उछाल होगा तो आउटफील्ड भी तेज होगी. स्टेडियम की क्षमता एक लाख लोगों के बैठने की है. इस ग्राउंड पर स्पिनरों से ज्यादा मदद नहीं मिलेगी, लेकिन राशिद खान और पीयूष चावला जैसे स्पिनर किसी भी मैदान पर विकेट लेने में माहिर हैं. हालांकि अगर लाल मिट्टी की पिच पर खेल होता है तो स्पिनर्स को मदद मिल सकती है. बाउंड्री थोड़ी बड़ी है ऐसे में हो सकता है कि छक्के उतने न लगें.

    ये होंगे मुंबई के संभावित प्लेयर 

    रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा/विष्णु विनोद, नेहल वढेरा, टिम डेविड, क्रिस जॉर्डन, पीयूष चावला, आकाश मधवाल, ऋतिक शौकीन

    ये होंगे गुजरात टाइटंस के संभावित प्लेयर 

    शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (डब्ल्यू), हार्दिक पांड्या (सी), दासुन शनाका, राहुल तेवतिया, डेविड मिलर, राशिद खान, दर्शन नालकंडे, नूर अहमद, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा