बिहार में बीजेपी का CM चेहरा सम्राट चौधरी! पोस्टर के जरिए राजनीतिक संदेश देने की कोशिश

    बीजेपी ने पिछले दिनों बिहार में संगठन स्तर पर बड़ा बदलाव किया है. बीजेपी ने बड़ा फैसला लेते हुए सम्राट चौधरी को प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. अध्यक्ष बनने के बाद सम्राट चौधरी ने दिल्ली आकर पीएम मोदी समेत बड़े नेताओं से मुलाकात की.

    बिहार में बीजेपी का CM चेहरा सम्राट चौधरी! पोस्टर के जरिए राजनीतिक संदेश देने की कोशिश

    बीजेपी ने पिछले दिनों बिहार में संगठन स्तर पर बड़ा बदलाव किया है. बीजेपी ने बड़ा फैसला लेते हुए सम्राट चौधरी को प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. अध्यक्ष बनने के बाद सम्राट चौधरी ने दिल्ली आकर पीएम मोदी समेत बड़े नेताओं से मुलाकात की. मुलाकात के बाद जब वे बिहार लौटे तो पटना की सड़कों पर पोस्टर ही पोस्टर दिखने लगे. पटना में जगह-जगह तोरण द्वार बनाए गए। दिल्ली से लौटने पर सम्राट चौधरी को मिल रहा स्वागत बता रहा है कि भाजपा ने मुख्यमंत्री के तौर पर अपना चेहरा तय कर लिया है.

    पोस्टर के माध्यम से राजनीतिक संदेश देने का प्रयास

    सम्राट चौधरी के पटना लौटने पर उनके स्वागत में पटना की सड़कों पर कई पोस्टर लगे थे. पोस्टर में एक पोस्टर बेहद खास था, जिसमें लिखा था कि 'बिहार का योगी आ गया सम्राट भैया 1 अणे मार्ग खाली करो।' राजनीतिक जानकार इस पोस्टर को बीजेपी के अगले कदम का हिस्सा बता रहे हैं. आमतौर पर बिहार की राजनीति में पोस्टर के जरिए राजनीतिक संदेश देने की कोशिश की जाती रही है. इस बार भी पोस्टर के जरिए कुछ ऐसा ही संदेश देने की कोशिश है.

    राजनीतिक जानकारों का मानना है कि उत्तर प्रदेश की तर्ज पर बीजेपी को एक ऐसे मजबूत चेहरे की तलाश है, जो बिहार की राजनीति पर अपना दबदबा कायम कर सके. सम्राट चौधरी भी अपने प्रशंसकों के जरिए खुद को मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पेश कर रहे हैं. लेकिन अब देखना यह होगा कि बीजेपी को सम्राट चौधरी का विकल्प पसंद आता है या नहीं.