'इनकी हिम्मत कैसे हुई.. सीधे घर में एंट्री', राहुल गांधी के घर पुलिस की दबिश पर जमकर बरसे कांग्रेसी

    भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने महिलाओं को लेकर बयान दिया था. राहुल गांधी ने वह बयान श्रीनगर में भारत जोड़ो यात्रा के समापन कार्यक्रम में दिया था। अब इसी बयान पर बवाल मच गया है।

    भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने महिलाओं को लेकर बयान दिया था. राहुल गांधी ने वह बयान श्रीनगर में भारत जोड़ो यात्रा के समापन कार्यक्रम में दिया था। अब इसी बयान पर बवाल मच गया है। दिल्ली पुलिस राहुल गांधी से पूछताछ करने उनके आवास पर पहुंची. तो इस पर कांग्रेस ने कहा कि पुलिस 3 महीने बाद जागी है, 3 दिन पहले नोटिस भेजा था, अब सीधे घर में घुसी है.

    दबिश से नाराज कांग्रेस नेताओं ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

    राहुल गांधी के घर पुलिस की दबिश से नाराज कांग्रेस नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. प्रेस को संबोधित करते हुए अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि सिर्फ तीन दिन में नोटिस देकर राहुल गांधी के घर पुलिस पहुंच गई है. वह भी 45 दिन बाद। क्या यह सब इसलिए हो रहा है क्योंकि राहुल गांधी सरकार से कड़े सवाल पूछ रहे हैं।

    अभिषेक मनु सिंघवी बोले- 45 दिन बाद खुली पुलिस की नींद 

    कांफ्रेंस में अभिषेक मनु सिंघवी ने बताया कि 16 मार्च की सुबह राहुल गांधी को एक नोटिस दिया गया था और उसमें दो पेज के लंबे सवाल थे, जिसमें राहुल गांधी से उन लाखों लोगों का ब्योरा मांगा गया था, जो उनसे भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मिले थे। सिंघवी ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि पिछले 70 सालों में किसी भी राजनीतिक अभियान में इस तरह के सवाल पूछे गए हैं. हैरानी की बात ये है कि 45 दिन तक पुलिस कुछ नहीं बोली और अब अचानक पुलिस की नींद खुल गई. बता दें कि प्रेस कॉन्फ्रेंस में अभिषेक मनु सिंघवी के अलावा राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा भी मौजूद थे.

    'राहुल गांधी के घर जाने की हिम्मत कैसे हुई'- अशोक गहलोत 

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आज जो घटना घटी, वह मामूली नहीं है. गहलोत ने कहा, 'उनकी हिम्मत कैसे हुई... जो राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके हैं उनके यहां जाने की। राहुल गांधी नोटिस का जवाब देने जा रहे हैं, फिर भी आप उनके घर में घुस जाते हैं। पूरा देश इस पर नजर रख रहा है। उन्हें माफ नहीं करेंगे।'

    दरअसल राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान श्रीनगर में एक बयान दिया था. राहुल गांधी ने कहा था कि उनसे कई महिलाओं ने यौन उत्पीड़न की शिकायत की है. आज भी महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न हो रहा है. इसी के चलते दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी से उन महिलाओं की डिटेल्स जानना चाहती है, ताकि उन्हें कानूनी मदद दी जा सके.