भारत 24 पर सुपरहिट हुआ नरेन्द्र मोदी शो The JC Show : Modi Cabinet 3.0

    भारत 24 पर सुपरहिट हुआ नरेन्द्र मोदी शो, देशभर में पॉपुलर हुआ JC on X Factor Modi and JC on Modi Hattrick, 27 मई को प्रसारित THE JC SHOW का शीर्षक था “4 जून की मृगमरीचिका and X Fector Modi”, अब तक भारत24 के सोशल मीडिया पर 4 करोड़ से ज्यादा लोग देख चुके यह नरेन्द्र मोदी शो, इसी प्रकार 7 जून को प्रसारित THE JC SHOW का शीर्षक था “मोदी का नया अवतार,इस बार गठबंधन सरकार”.

    The JC Show

    The JC Show

    नई दिल्ली: भारत 24 पर सुपरहिट हुआ नरेन्द्र मोदी शो, देशभर में पॉपुलर हुआ JC on X Factor Modi and JC on Modi Hattrick, 27 मई को प्रसारित THE JC SHOW का शीर्षक था “4 जून की मृगमरीचिका and X Fector Modi”, अब तक भारत24 के सोशल मीडिया पर 4 करोड़ से ज्यादा लोग देख चुके यह नरेन्द्र मोदी शो, इसी प्रकार 7 जून को प्रसारित THE JC SHOW का शीर्षक था “मोदी का नया अवतार,इस बार गठबंधन सरकार”.

    बता दें प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पीएम मोदी की अध्यक्षता में पहली कैबिनेट बैठक हुई. लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास पर शाम 5 बजे कैबिनेट मीटिंग की शुरुआत हुई. इस बैठक में मंत्रियों को उनके विभाग बांटे गए. अधिकतर बड़े मंत्रालयों के लिए पुराने चेहरे पर ही भरोसा जताया गया. गृह मंत्रालय की जिम्मेदारी अमित शाह, सड़क एवं परिवहन मंत्रालय की जिम्मेदारी नितिन गडकरी को दी गई. वहीं रक्षा मंत्रालय भी राजनाथ सिंह के पास रहा.

    बड़े मंत्रालयों में कोई बदलाव नहीं 

    राष्ट्रपति भवन में 9 जून को प्रधानमंत्री समेत 71 मंत्रियों ने शपथ लिया. इसके एक दिन बाद ही पीएम मोदी की अध्यक्षता में पहली कैबिनेट बैठक संपन्न हुई. इस मीटिंग में विभागों का बंटवारा किया गया. पार्टी ज्यादातार बड़े मंत्रालयों में अपने पुराने चेहरों पर ही गई. इसमें सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी बने. अमित शाह को गृह मंत्रालय, राजनाथ सिंह को रक्षा मंत्रालय की जिम्मेदारी मिली. अश्विनी वैष्णव को रेलवे मंत्रालय की फिर से जिम्मेदारी दी गई. जेपी नड्डा को स्वास्थ्य मंत्री बनाया गया. मोदी कैबिनेट 3.0 में जीतन राम मांझी को MSME की, भूपेंद्र यादव को पर्यावरण मंत्रालय की जिम्मेदारी मिली. इसके अलावा किरेन रिजिजू को संसदीय कार्यमंत्री बनाया गया.

    यह भी पढ़ें- Modi Cabinet 3.0: गृह एवं रक्षा मंत्री बने रहेंगे अमित शाह और राजनाथ सिंह, JP नड्डा स्वास्थ्य मंत्रालय, देखें पूरी लिस्ट