IND VS AUS: मोहम्मद शमी ने तोड़ा कुंबले और इरफान पठान का रिकॉर्ड...विश्व में मचाई हलचल

    मोहम्मद शमी ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 32 विकेट लिए हैं, जिसके बाद वह ऐसे बॉलर बन गए हैं, जिसने इरफान पठान और अनिल कुंबले को पीछ छोड़ दिया है.

    IND VS AUS: मोहम्मद शमी ने तोड़ा कुंबले और इरफान पठान का  रिकॉर्ड...विश्व में मचाई हलचल

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन  मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो गया है, दोनों टीमों के बीच पहला वनडे  मैच  शुक्रवार को खेला गया था, जिसमें भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज कर ली. वहीं, इस मैच में मोहम्मद शमी ने कमाल बॉलिंग की और ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ तीन विकेट झटक लिए. बता दें कि 3 विकेट के साथ ही शमी ने कमाल कर दिया. 

    शमी ने 20 मैचों में लिए 32 विकेट

    मोहम्मद शमी ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 32 विकेट लिए हैं, जिसके बाद वह ऐसे बॉलर बन गए हैं, जिसने इरफान पठान और अनिल कुंबले को पीछ  छोड़ दिया है. इरफान पठान ने अपने वनडे करियर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 मैचों में 31 विकेट लिए हैं और वहीं, अनिल कुंबले ने 29 मैच खेलकर 31 विकेट झटके थे. जबकि मोहम्मद शमी ने 20 मैच खेलें जिसमें उन्होंने 32 विकेट लेकर तीन बड़े बॉलर्स को पीछे छोड़ दिया. 

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय बॉलर के विकेट

    ⦁    कपिल देव- 45
    ⦁    आगरकर- 36
    ⦁    श्रीनाथ- 33
    ⦁    मोहम्मद शमी- 32*
    ⦁    हरभजन सिंह- 32
    ⦁    इरफान पठान-31
    ⦁    अनिल कुंबले- 31 विकेट  

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कपिल देव ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

    बता  दें कि  वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया  के खिलाफ सबसे ज्यादा  विकेट कपिल देव ने लिए हैं, इसके बाद अजित अगरकर 36 विकेट लेकर दूसरे पायदान  पर बने हुए हैं औकर श्रीनाथ ने 33 विकेट लेकर तीसरे  स्थान पर बने  हुए हैं, वहीं  चौथे स्थान  पर मोहम्मद शमी ने  बना ली है. 32 विकेट  साथ उन्होंने हरभजन सिंह, इरफान पठान और अनिल कुंबले को पछाड़ दिया है.