MI vs GT: Qualifier 2 में मुंबई ने जीता टॉस, गेदबाजी का किया फैसला , देखें प्लेइंग इलेवन

    आईपीएल 2023 का दूसरा क्वालीफायर मैच गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जा रहा है. इसका आयोजन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में किया गया है. गुजरात को पहले क्वालीफायर में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. लिहाजा वह दूसरे क्वालीफायर में पहुंच गई. दूसरी ओर, एलिमिनेटर मैच में मुंबई ने लखनऊ सुपरजायंट्स को हराया. अब दूसरा क्वालीफायर जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंचेगी. यह मैच दोनों टीमों के लिए करो या मरो का होने वाला है. इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. 

    गुजरात ने पूरे सीजन में किया शानदार प्रदर्शन

    हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम गुजरात ने पूरे सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है. उनके पास अच्छे बल्लेबाजों के साथ-साथ खतरनाक गेंदबाज भी हैं. पंड्या और कोच आशीष नेहरा की रणनीति मैच में काफी कारगर साबित होती है. उसे पहले क्वालिफायर में चेन्नई ने हराया था. लेकिन दूसरे क्वालीफायर में मुकाबला रोमांचक हो सकता है. इसमें शुभमन गिल के साथ राशिद खान गेम चेंजर साबित हो सकते हैं. राशिद ने गेंदबाजी के साथ ही बल्लेबाजी में भी कमाल दिखाया है। टीम को डेविड मिलर और राहुल तेवतिया से भी उम्मीद होगी.

    किसी भी टीम के लिए मैच जीतना आसान होगा नहीं

    मुंबई इंडियंस के लिए यह सीजन उतार-चढ़ाव भरा रहा. लेकिन उसने प्लेऑफ में जगह बना ली. टीम पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर थी. इसके बाद एलिमिनेटर में लखनऊ को हराकर दूसरे क्वॉलिफायर में पहुंच गई. अब गुजरात उसके सामने चुनौती पेश करेगा. मुंबई के लिए यह मैच जीतना आसान नहीं होगा. हालांकि दिलचस्प बात यह है कि दोनों ही टीमों के पास विस्फोटक बल्लेबाज हैं. इस मैच में कैमरन ग्रीन टीम के लिए गेम चेंजर साबित हो सकते हैं. सूर्यकुमार यादव पर भी सबकी निगाहें रहेंगी.

    मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन 

    इशान किशन (डब्ल्यू), रोहित शर्मा (सी), कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, क्रिस जॉर्डन, पीयूष चावला, जेसन बेहरेनडॉर्फ, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल

    गुजरात टाइटन्स की प्लेइंग इलेवन

      रिद्धिमान साहा (डब्ल्यू), शुभमन गिल, साई सुदर्शन, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या (सी), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, मोहम्मद शमी