लंदन में खालिस्तानियों ने उतारा तिरंगा...भारत ने दिल्ली में स्थित ब्रिटिश राजनयिक को किया तलब

    इस घटना के बाद विदेश मंत्रालय सख्त हो गया है, लंदन में उच्चायोग में प्रदर्शनकारियों द्वारा भारतीय झंडा उतारने की घटना के संबंध में सरकार ने दिल्ली में ब्रिटेन के राजनयिकों को तलब किया.

    ब्रिटेन की राजधानी लंदन में रविवार को एक बार खालिस्तानियों ने उत्पात मचाया, बता  दें कि खालिस्तानी समर्थकों ने भारतीय उच्चायुक्त पर लगे तिरंगे को उतारकर वहां पर खालिस्तान का झंडा लगा दिया. बताया जा रहा है कि खालिस्तानियों ने ये उत्पात इसलिए मचाया है, क्योंकि भारत में अमृतपाल सिंह को  पुलिस दिन-रात ढूंढ रही है. अब इस घटना को लेकर भारतीय विदेश मंत्रालय ने दिल्ली में  स्थित ब्रिटिश राजनयिक को तलब किया है. 

    MEA ने दिल्ली में स्थित लंदन उच्चायुक्त को तलब किया 

    इस घटना के बाद विदेश मंत्रालय सख्त हो गया है, लंदन में उच्चायोग में प्रदर्शनकारियों द्वारा भारतीय झंडा उतारने की घटना के संबंध में सरकार ने दिल्ली में ब्रिटेन के राजनयिकों को तलब किया.लंदन में भारतीय उच्चायोग के खिलाफ अलगाववादी और चरमपंथी तत्वों द्वारा की गई कार्रवाई पर भारत के कड़े विरोध को व्यक्त करने के लिए आज देर शाम ब्रिटेन के वरिष्ठतम राजनयिक को तलब किया गया. 

    एलेक्स एलिस ने की निंदा

    एलेक्स एलिस ने ट्वीट कर लिखा कि मैं लोगों और परिसर के खिलाफ आज के शर्मनाक कृत्य की निंदा करता हूं, ये पूरी तरह से अस्वीकार्य है. बता दें कि जब खालिस्तानी  गैर-गतिविधि  कार्य  कर रहे थे, उसका एक वीडियो सामने आया है, जिसमें साफतौर  से  देखा जा सकता  है कि खालिस्तानी तत्वों ने भारतीय ध्वज को नीचे खींचने का प्रयास किया लेकिन ध्वज को भारतीय सुरक्षाकर्मियों ने भारतीय उच्चायोग, लंदन में बचा लिया.