आज शाम कुछ बड़ा होने वाला है? PM मोदी ने अचानक बुलाई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक

    बताया जा रहा है कि बैठक में 'इंडिया' और 'भारत' नाम को लेकर फैसला लिया जा सकता है. नई संसद में जाने से पहले ये बैठक बुलाई गई है.

    आज शाम कुछ बड़ा होने वाला है? PM मोदी ने अचानक बुलाई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शाम 6.30 बजे केंद्रीय कैबिनेट की बैठक बुलाई है. संसद के विशेष सत्र के दौरान यह बैठक बुलाए जाने से सस्पेंस बढ़ गया है. सूत्रों के अनुसार यह बैठक संसद भवन की एनेक्सी बिल्डिंग में होगी. बताया जा रहा है कि बैठक में 'इंडिया' और 'भारत' नाम को लेकर फैसला लिया जा सकता है. नई संसद में जाने से पहले ये बैठक बुलाई गई है. ऐसे में अटकलें हैं कि इसमें जाने की प्रक्रिया को लेकर कोई फैसला नहीं लिया जाएगा. हालांकि, विशेषज्ञों का कहना है कि ऐसी किसी विशेष प्रक्रिया की जरूरत नहीं है। हालांकि, अभी तक केंद्रीय कैबिनेट के एजेंडे के बारे में कुछ नहीं बताया गया है.

    मंगलवार सुबह दोनों सदनों के सदस्य जुटेंगे

    मंगलवार सुबह दोनों सदनों के सदस्य जुटेंगे. राज्यसभा महासचिव पीसी मोदी ने सदस्यों से भारतीय संसद की समृद्ध विरासत का जश्न मनाने के लिए एक साथ आने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि सभी सदस्य 11 बजे इकट्ठा होकर देश को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लें. सभी को संसद के सेंट्रल हॉल में इकट्ठा होने के लिए कहा गया है.

    आज शाम होने वाली बैठक में कई अहम बिलों को मंजूरी मिल सकती है. सुबह से ही मीटिंग का दौर जारी है. यह बैठक संसद में प्रधानमंत्री के भाषण के तुरंत बाद हुई. इसमें गृह मंत्री अमित शाह शामिल हुए. संसद में अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री ने संकेत दिया था कि सरकार कुछ बड़ा करने जा रही है. उन्होंने कहा था कि संसद का यह सत्र ऐतिहासिक होने वाला है.

    महिला आरक्षण बिल पर हो सकती है चर्चा

    अटकलें तेज हो गई हैं कि पीएम मोदी कैबिनेट बैठक में महिला आरक्षण बिल पर चर्चा कर सकते हैं. स्पष्ट तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है. लेकिन, कयास लगाए जा रहे हैं कि विशेष सत्र के दौरान सरकार कुछ चौंकाने वाले फैसले ले सकती है. यही वजह है कि कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दल भी तैयारियों में जुटे हुए हैं. वे पहले ही आशंका जता चुके हैं कि सरकार जरूर कोई बड़ा कदम उठाने जा रही है.