IND vs AUS Final: फाइनल में नहीं चला शमी का जादू, क्या हार्दिक पांड्या पलट सकते थे मुकाबला?

    IND vs AUS World Cup 2023 Final: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में टीम इंडिया रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेला गया खिताबी मुकाबला नहीं जीत हार गई. लगातार 10 जीत के बार हर किसी को यही उम्मीद थी कि भारत तीसरी दफा विश्व कप अपने नाम करके इतिहास रचेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. फाइनल में ना खिलाड़ी और ना ही गेंदबाजों का जादू चल पाया. ऐसे में माना ये भी जा रहा है कि टीम को ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कमी खली है. 

    क्या टीम को खली हार्दिक की कमी ? 

    विश्व कप 2023 में हार्दिक पांड्या पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ हुए मैच में चोटिल हो गए थे, जिसके बाद वह दो मैच नहीं खेल पाए. ऐसे में टीम ने मैच तो जीते लेकिन उनकी कमी सबसे ज्यादा खली. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को टीम में मौका दिया, जिन्होंने कई विकेट लेकर टीम को फाइनल में पहुंचाया. लेकिन शमी का जादू फाइनल में नहीं चल पाया. 

    शमी नहीं होते तो क्या होता?

    एक तरफ जहां ये माना जा रहा है कि हार्दिक की कमी की वजह से फाइनल में टीम इंडिया को बड़ा नुकसान हुआ है. वहीं, दूसरी तरह ये भी साफ है कि अगर हार्दिक टीम में होते तो शमी नहीं खेल रहे होते. मालूम हो कि शमी की वजह से ही टीम इंडिया फाइनल में जगह बना पाई है और सेमिफाइनल में न्यूजीलैंड को हराने में उनका बड़ा योगदान रहा है. बता दें कि, टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप फाइनल का हिस्सा रहे लेकिन उन्होंने अपनी टीम को अच्छे प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी थी. 

    Telangana Candidate Suicide: कन्नैया ने आखिर क्यों फांसी लगाकर दे दी जान, पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा

    कब होगी हार्दिक की वापसी?

    ताजा अपडेट ये है कि हार्दिक पांड्या ने नेट्स में बल्लेबाजी की प्रैक्टिस करना शुरू कर दिया है. वहीं, अब वो अपने जिस सेशन में भी जाने लग गए है. लेकिन ये भी कहा जा रहा है कि फिलहाल वो गेंदबाजी करने के लिए फिट नहीं है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, हार्दिक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 टी20 और तीन वनडे सीरीज में स्क्वॉड का हिस्सा नहीं होंगे.