IAS Interview Call Letter : IAS अफसर ने शेयर किया UPSC का कॉल लेटर, बताया किन परीक्षाओं में हुए थे फेल

    IAS Interview Call Letter: UPSC की तैयारी कर रहे छात्रों के बीच पसंद किए जाने वाले IAS अधिकारी अवनिश शरण ने ट्विटर पर 14 साल पुराना UPSC का कॉल लेटर पोस्ट किया. इसके जरिए वो तैयारी कर रहे छात्रों का हौसला बढ़ाते दिख रहे हैं.

    IAS Interview Call Letter : IAS अफसर ने शेयर किया UPSC का कॉल लेटर, बताया किन परीक्षाओं में हुए थे फेल

    IAS Interview Call Letter: भारत में यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी करने वालों की यह चाहत होती है कि इसे पास कर अपने सपने को पूरा कर लें. लेकिन यह भी माना जाता है कि यह परीक्षा काफी कठिन होती है. इस बीच बिहार के रहने वाले और छत्तीसगढ़ कैडर के आईएएस अवनीश शरण ने हाल ही में अपना इंटरव्यू काल लेटर ट्वीट किया है.  इसके जरिए आईएएस अफसर अवनीश शरण ने अपनी यात्रा साझा की है.

    कॉल लेटर किया पोस्ट

    IAS अफसर अवनीश शरण 2009 बैच के अधिकारी हैं. बीते एक फरवीर को उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर इंटरव्यू कॉल लेटर को शेयर कर यूपीएससी की तैयारी कर रहे छात्रों का हौसला बढ़ाया है. इस ट्वीट पर एक यूजर ने लिखा है कि कम अंक पाकर हताश होने वाले युवाओं के लिए प्रेरणादायक है. इसे ही कई यूजर्स अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. कॉल लेटर साझा करने के बाद उनकी पोस्ट को नौ हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है. 

    CDS और CPF परीक्षा में हो गए थे फेल

    IAS अवनीश शरण ने यह भी जानकार दी थी कि उनके 10वीं में 44.7 फीसदी नंबर और 12वीं में 65% नंबर हासिल किए थे. यहीं नहीं उन्होंने ये भी बताया था कि वो CDS औ CPF परीक्षा में फेल गए थे.  इसके साथ ही उन्होंने प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों का हौसला बढ़ाने के लिए यह भी लिखा है कि वो राज्य लोक सेवा आयोग में 10 से अधिक बार प्रारंभिक परीक्षा में उतीर्ण नहीं हो पाए थे.