4 दिन के दौरे पर Manipur पहुंचे गृह मंत्री शाह, बोले- कोर्ट ने फैसला लेने में जल्दबाजी की, पुलिस चीफ भी बदले

    गुरुवार को गृहमंत्री अमित शाह ने मणिपुर में के प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने राज्य के लोगों से शांति बनाए रखने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा कि मामले में सरकार सीबीआई से रिटायर्ड जज द्वारा जांच करवाएगी.

    4 दिन के दौरे पर Manipur पहुंचे गृह मंत्री शाह, बोले- कोर्ट ने फैसला लेने में जल्दबाजी की, पुलिस चीफ भी बदले

    मणिपुर हिंसा को देखते हुए सरकार ने पुलिस चीफ पी. डोगल को उनके पद से हटा दिया है, उनके पद पर राजीव सिंह की नियुक्ती की गई है. सरकारी आंकड़ों के अनुसार अब तक करीब 80 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, शाह ने कहा कि मणिपुर हाईकोर्ट द्वारा दिए गए आदेशों में जल्द बाजी हुई है. जिसके चलते यह मामला बढ़ा. कोर्ट ने 29 अप्रैल को मैतेई समुदाय को एसटी एक्ट के अंडर लाने की बात कही थी. 

    चार दिन के दौरान पर मणिपुर पहुंचे शाह 

    मिली जानकारी के अनुसार हिंसा के बाद राज्य का जायजा लेने के लिए गृहमंत्री अमित शाह मणिपुर पहुंचे हैं. वह करीब चार दिन तक मणिपुर में रहेंगे. वहीं, सरकार द्वारा पुलिस चीफ पर की गई कार्रवाई भी उनके दौरे के दौरान ही हुई. 

    राज्य में शांति बनाए रखें- अमित शाह 

    गुरुवार को गृहमंत्री अमित शाह ने मणिपुर में के प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने राज्य के लोगों से शांति बनाए रखने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा कि मामले में सरकार सीबीआई से रिटायर्ड जज द्वारा जांच करवाएगी. घटना में जिसकी किसी की भी शमूलीयत सामने आई, उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. घटना में कमेटी गठित कर दी गई है. वहीं, इस जांच में सीबीआई के मौजूदा 6 अधिकारी भी शामिल किए जाएंगे.