GT vs CSK: गुजरात को हराकर धोनी की सीएसके फाइनल में बनाई जगह, चाहर- जडेजा और पथिराना ने लिए 2-2 विकेट

    चेन्नई सुपर किंग्स ने फाइनल में जगह बना ली है। सीएसके ने गुजरात टाइटंस को 15 रन से हरा दिया है। सीएसके फाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गई है. सीएसके ने गुजरात के सामने जीत के लिए 173 रन का टारगेट रखा था. हालांकि गुजरात 157 रन ही बना सका. हालांकि, गुजरात के पास फाइनल में पहुंचने का एक और मौका है.

    ऐसा रहा मैच का हाल

    चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 15 रनों से हराया। गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 173 रनों का लक्ष्य मिला था, लेकिन वह 20 ओवरों में सिर्फ 157 रनों पर ऑल आउट हो गई। गुजरात टाइटंस के लिए सबसे ज्यादा रन ओपनर शुभमन गिल ने बनाए। शुभमन गिल ने 38 गेंदों पर 42 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्का लगाया। इसके अलावा गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या समेत बाकी बल्लेबाजों ने निराश किया। हालांकि राशिद खान ने आखिरी ओवर में 16 गेंदों में 30 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके.

    चाहर- जडेजा और पथिराना ने लिए 2-2 विकेट

    चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों की बात करें तो दीपक चाहर के अलावा महिष तीक्ष्ण, रवींद्र जडेजा और महिषा पथिराना ने 2-2 विकेट लिए. जबकि तुषार देशपांडे को 1 सफलता मिली.

    वहीं, इस जीत के बाद महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स फाइनल में पहुंच गई है. हालांकि, गुजरात टाइटंस को फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिलेगा. दरअसल, बुधवार को एलिमिनेटर मैच में मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम आमने-सामने होगी. इस मैच में जीतने वाली टीम का सामना गुजरात टाइटंस से होगा. जबकि मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच एलिमिनेटर में हारने वाली टीम का सफर खत्म हो जाएगा। हालांकि इस सीजन का दूसरा क्वालीफायर मैच 26 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

    अच्छी शुरुआत के बाद लगातार गिरते गए विकेट  

    इससे पहले गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 172 रन बनाए. इस तरह उसकी गुजरात टाइटंस को मैच जीतने के लिए 173 रन का टारगेट मिला. चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ और ड्वेन कॉनवे ने पहले विकेट के लिए 10.3 ओवर में 87 रन जोड़े, लेकिन दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद शिवम दुबे और अजिंक्य रहाणे जैसे बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए, लेकिन रवींद्र जडेजा ने 16 गेंदों में रन बनाए. 22 रन बनाकर सम्मानजनक स्कोर पर पहुंचा.