फॉक्सकॉन टेक्नोलॉजी ग्रुप ने हैदराबाद में जताई विनिर्माण की इच्छा...एक लाख से अधिक लोगों को मिलेगा रोजगार

    यंग लियू ने बैठक के दौरान सीएम केसीआर के साथ चर्चा का उल्लेख किया और हैदराबाद यात्रा के दौरान उन्हें और उनकी टीम को दिए गए आतिथ्य के लिए अपना आभार जताया. उन्होंने यात्रा का उल्लेख करते हुए कहा कि हैदराबाद में उनका समय बहुत अच्छा बीता.

    फॉक्सकॉन टेक्नोलॉजी ग्रुप ने हैदराबाद में जताई विनिर्माण की इच्छा...एक लाख से अधिक लोगों को मिलेगा रोजगार

    रिपोर्ट/हैदराबाद, अक्षय राय:  फॉक्सकॉन टेक्नोलॉजी ग्रुप (होन हाई प्रिसिजन इंडस्ट्री कंपनी लिमिटेड) के अध्यक्ष यंग लियू ने 6 मार्च को मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव को व्यक्तिगत रूप से पत्र लिखकर तेलंगाना में फॉक्सकॉन टेक्नोलॉजी की निर्माण इकाई स्थापित करने की प्रतिबद्धता की पुष्टि की. यंग लियू ने कोंगर कलां में विनिर्माण सुविधा जल्द से जल्द शुरू करने हेतु कोंगर कलां पार्क के संचालन में तेलंगाना टीम के सहयोग की मांग की. बता दें कि पत्र में यंग लियू ने लिखा कित, वह जल्द ही केसीआर से मिलने के लिए उत्सुक हैं. अध्यक्ष यंग लियू ने मुख्यमंत्री को अपने निजी अतिथि के रूप में ताइवान आने का निमंत्रण दिया और कहा कि ताइपे में केसीआर की मेजबानी करना उनके लिए सम्मान की बात होगी. फॉक्सकॉन अध्यक्ष यंग लियू का यह पत्र मीडिया के एक वर्ग द्वारा उठाए गए संदेहों को स्पष्ट करता है कि फाक्सकॉन कंपनी तेलंगाना में विनिर्माण सुविधा स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध है.

    फॉक्सकॉन ग्रुप ने विनिर्माण कार्य में जताई इच्छा

    यंग लियू ने बैठक के दौरान सीएम केसीआर के साथ चर्चा का उल्लेख किया और हैदराबाद यात्रा के दौरान उन्हें और उनकी टीम को दिए गए आतिथ्य के लिए अपना आभार जताया. उन्होंने यात्रा का उल्लेख करते हुए कहा कि हैदराबाद में उनका समय बहुत अच्छा बीता. वे सीएम केसीआर की मेजबानी से अत्यधिक प्रभावित हुए और उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाओं के साथ व्यक्तिगत कार्ड भेंट करने के लिए भी धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा, मैं वास्तव में आपकी दृष्टि और तेलंगाना के परिवर्तन और विकास की दिशा में किए गए प्रयासों से प्रेरित हूं. भारत में अब मेरा एक नया मित्र है और मैं भविष्य में आपके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं.

    फॉक्सकॉन कंपनी के मालिक और केसीआर के बीच हुई मुलाकात

    2 मार्च को सीएम केसीआर और फॉक्सकॉन अध्यक्ष यंग लियू, प्रगति भवन, हैदराबाद में मिले थे तो यह सहमति हुई थी कि फॉक्सकॉन एक लाख से अधिक लोगों के लिए रोजगार सृजन क्षमता के साथ तेलंगाना में इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण सुविधा स्थापित करेगी. सीएम केसीआर ने इस बात पर जोर दिया कि तेलंगाना ताइवान को एक स्वाभाविक साझेदार मानता है और यह राज्य फॉक्सकॉन की विकास की कहानी का हिस्सा बनकर खुश है.

    सरकार नई औद्योगिक नीति को लागू करने में सफल रही

    सीएम केसीआर और यंग लियू ने एक लचीली आपूर्ति श्रृंखला के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण में विविधता लाने और राज्य सरकारों द्वारा निभाई जाने वाली  भूमिका के महत्व पर चर्चा करने के लिए किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार नई औद्योगिक नीति को लागू करने में सफल रही है और तेलंगाना में भारी निवेश आकर्षित किया है. सीएम केसीआर ने कहा कि फॉक्सकॉन का भारी निवेश और तेलंगाना राज्य में एक लाख से अधिक रोजगार सृजित करने का अवसर सराहनीय है.

    हैदराबाद में कंपनी ने किया व्यापक अध्ययन

    फॉक्सकॉन के अध्यक्ष ने कहा था कि उनकी संस्था ने तेलंगाना राज्य के बारे में व्यापक अध्ययन किया है. फॉक्स कॉन के अध्यक्ष ने तेलंगाना राज्य में बनाए गए अनुकूल औद्योगिक विकास ईको सिस्टम की प्रशंसा की. यंग लियू ने साढ़े आठ साल की छोटी अवधि में औद्योगिक क्षेत्र, विशेष रूप से आईटी और संबंधित इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्रों में तेलंगाना राज्य द्वारा हासिल की गई प्रगति पर प्रसन्नता व्यक्त की. फॉक्सकॉन टेक्नोलॉजी ग्रुप के अध्यक्ष यंग लियू द्वारा सीएम केसीआर को पत्र लिखकर तेलंगाना में विनिर्माण सुविधा स्थापित करने की प्रतिबद्धता की पुष्टि राज्य के औद्योगिक विकास के लिए एक बड़ी सफलता है.