'पहले साइकिल अब बुलेट यात्रा...' हरियाणा को नशा मुक्त बनाने के लिए सीएम मनोहर लाल की बड़ी पहल

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने मंगलवार को करनाल एयरपोर्ट तक बुलेट यात्रा की. उनके दौरे का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. सीएम ने खुद अपने एक्स अकाउंट से बुलेट यात्रा का वीडियो शेयर किया है.

पहले निकाली थी साइक्लोथान यात्रा

आपको बता दें कि सीएम मनोहर लाल ने अपने दौरे का वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए लिखा- 'कार फ्री डे' हो या 'नशा मुक्त हरियाणा' बनाने का संकल्प, जनसहयोग के बिना पूरा नहीं हो सकता. आपको बता दें कि इससे पहले सीएम मनोहर लाल ने हरियाणा को नशा मुक्त बनाने के लिए साइक्लोथान यात्रा निकाली थी. उस दौरान साइकिल यात्रा में हजारों युवाओं और निजी संगठनों ने हिस्सा लिया था. यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री ने खुद भी साइकिल चलायी. आज वह हरियाणा को नशा मुक्त बनाने के लिए बुलेट पर सवार हुए हैं.

एक दिन के लिए कार छोड़ने का संकल्प 

सीएम मनोहर लाल ने आज बुलेट यात्रा के दौरान कहा कि "कार फ्री डे" पर करनाल एयरपोर्ट तक बाइक से यात्रा करके आज कारों का ट्रैफिक कम करने का मेरा छोटा सा प्रयास है। मुझे उम्मीद है कि राज्य के जागरूक लोग इस संदेश को आगे बढ़ाएंगे और लोगों को 'सिर्फ एक दिन के लिए' अपनी कारें छोड़ने के लिए प्रेरित करेंगे.'