पाकिस्तान की सड़कों पर घुमते नजर आए एलन मस्क! फल खरीदने में छूटे पसीने, तस्वीर वायरल

    पाकिस्तान में मंहगाई सातवे आसमान पर हैं। यहां कुछ लोग इसके खिलाफ सड़कों पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं तो कुछ सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं. पाकिस्तान के सोशल मीडिया पर इन दिनों एक मीम खूब शेयर किया जा रहा है. इसमें दुनिया के सबसे अमीर शख्स अमेरिकी बिजनेसमैन एलन मस्क सलवार कमीज में पाकिस्तानी शख्स बने नजर आ रहे हैं। सड़कों पर गरीब की तरह घूमते मस्क की इस तस्वीर को लोग 'एलन खान' बताकर शेयर कर रहे हैं। तस्वीर पाकिस्तान में मौजूदा आर्थिक संकट पर एक व्यंग्य है।

    महंगाई से पाकिस्तान का हाल बेहाल

    महंगाई और खाने-पीने की चीजों की बढ़ती कीमतों ने गरीब पाकिस्तानी जनता को परेशान कर रखा है. बहुत से लोग इन सामानों को खरीदने का बहिष्कार भी करना चाहते हैं। इन हालात पर तंज कसते हुए एक मीम इन दिनों पाकिस्तानी सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। रमजान के पवित्र महीने में मुस्लिम परिवार इफ्तार के लिए फल या फ्रूट चाट खाते हैं। लेकिन महंगाई की वजह से पाकिस्तान में मुश्किल हो गई है.

    पाकिस्तान फल खरीदने के बाद मस्क

     लोगों ने 'गरीब' एलन मस्क की एक थ्रोबैक तस्वीर शेयर की और लिखा, 'पाकिस्तान में फल खरीदने के बाद एलन मस्क।' पाकिस्तान में इस तस्वीर को ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप पर तेजी से शेयर किया जा रहा है. एक यूजर ने लिखा, 'लगता है एलन मस्क पाकिस्तान में गरीबों के बीच समय बिता रहे हैं.'

    लोग जमकर कर रहे कमेंट

    एक अन्य सोशल मीडिया यूजर ने उन्हें 'एलन खान' नाम दे दिया। एक अन्य यूजर ने मस्क की फोटो शेयर की और महंगाई पर तंज कसते हुए कहा कि 'एलोन मस्क ने पाकिस्तान में फल खरीदने के बाद अपने अंग, पूरे शरीर को खो दिया'। पाकिस्तान में अब लोगों के लिए त्योहार मनाना मुश्किल होता जा रहा है. इतिहास के सबसे गंभीर आर्थिक संकट ने देश में महंगाई और बेरोजगारी को कई गुना बढ़ा दिया है। लोगों ने आटा और गेहूं के लिए मारपीट और लूटपाट का सहारा लिया है।