Elon Musk की रातों की उड़ी नींद! अगले महीने Meta लॉन्च कर सकता है Twitter जैसा ऐप, जानिए इसके बारे में

    मेटा कंपनी जल्द ही ट्विटर जैसी एप्लीकेशन लॉन्च करने जा रही है. पिछले महीने से इसे लेकर सोशल मीडिया पर खबरें वायरल हो रही थीं. अब इस विषय पर कई लोगों ने जानकारी साझा की है. तो आइए जानते हैं कि मेटा कंपनी इस ऐप को क्यों ला रही है और इसके पीछे क्या कारण है?

    मेटा यह ऐप क्यों ला रहा है?

    दरअसल, इंस्टाग्राम पर लोग पहले के मुकाबले फीड में कम पोस्ट कर रहे हैं और यह एक तरह से डिस्कवरी प्लेटफॉर्म बन गया है. इंस्टा पर स्टोरी और डीएम के जरिए यूजर्स ज्यादा इंटरैक्ट करते हैं. इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए मेटा कंपनी ट्विटर को टक्कर देने के लिए एक ऐप लाने जा रही है. यूजर्स इस ऐप पर इंस्टा फॉलोअर्स को भी सिंक कर सकते हैं.

    इस ऐप का नाम क्या होगा?

    इस ऐप को मेटा कंपनी क्या नाम देगी? इसका खुलासा अभी नहीं हुआ है. लेकिन यूजर्स इसमें 500 कैरेक्टर तक पोस्ट कर सकेंगे. इसके साथ ही आप पोस्ट में वीडियो, फोटो और लिंक भी जोड़ सकेंगे. जानकारी के मुताबिक, फिलहाल मेटाइस ऐप का परीक्षण कर रहा है और कुछ चुनिंदा लोगों को ही इससे जोड़ा गया है.

    इसे कब किया जाएगा लॉन्च?

    इसे जल्द ही रोल आउट कर दिया जाएगा. इस ऐप में यूजर्स ट्विटर की तरह पोस्ट को लाइक, री-ट्वीट आदि भी कर सकते हैं. लॉगइन करने के लिए यूजर्स को इंस्टाग्राम लॉगइन का ही इस्तेमाल करना होगा. सोशल मीडिया कंसल्टेंट मैट नवारा के मुताबिक, मेटा ऐप को पब्लिकली लॉन्च करने से पहले ऐप में कुछ बड़ी हस्तियों को जोड़ा जा रहा है, ताकि इसकी लॉन्चिंग अच्छे से हो सके.