Wrestler Vs WFI: दिल्ली बॉर्डर करेंगे बंद, मेडल्स किए जाएंगे निलाम..महापंचायत ने पास किए 5 प्रस्ताव

    किसान महापंचायत में हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान के खाप नेताओं ने हिस्सा लिया. महापंचायत में सर्वसम्मति से कुरुक्षेत्र में एक और महापंचायत आयोजित करने की बात कही गई है.

    Wrestler Vs WFI: दिल्ली बॉर्डर करेंगे बंद, मेडल्स किए जाएंगे निलाम..महापंचायत ने पास किए 5 प्रस्ताव

    दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों के समर्थन में भारतीय किसान यूनियन ने गुरुवार को महापंचायत का आयोजन किया. इस दौरान किसान संघ के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने सरकार को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि पांच दिन का अल्टीमेटम दिया गया है, इसके बाद कुछ भी हो सकता है. किसान महापंचायत में हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान के खाप नेताओं ने हिस्सा लिया. महापंचायत में सर्वसम्मति से कुरुक्षेत्र में एक और महापंचायत आयोजित करने की बात कही गई है. वहीं, खापों की ओर से पांच प्रस्ताव भी पारित किए गए हैं.

    महापंचायत में पारित हुए ये 5 प्रस्ताव

    महापंचायत में पारित पहला प्रस्ताव यह है कि पदकों को गंगा में बहाने के बजाय अंतरराष्ट्रीय कुश्ती महासंघ के जरिए नीलाम किया जाएगा.
    दूसरा, खाप प्रमुखों की एक समिति बनेगी, जो भविष्य में पहलवानों के विरोध में मुख्य निकाय के रूप में काम करेगी.
    तीसरा, एक प्रतिनिधिमंडल तय किया जाएगा जो पहलवानों का पक्ष लेते हुए राष्ट्रपति और गृह मंत्री के पास जाएगा और अपनी बात रखेगा.
    चौथा प्रस्ताव यह है कि दिल्ली की सीमाओं को फिर से बंद कर दिया जाएगा.
    पांचवां, देशव्यापी आंदोलन शुरू करने की भी तैयारी की जाएगी.

    मुजफ्फरनगर के सोरम गांव में महापंचायत

    आपको बता दें कि भारतीय किसान यूनियन (BKU) के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने पहलवानों के आंदोलन के अगले चरण पर चर्चा के लिए मुजफ्फरनगर के सोरम गांव में महापंचायत बुलाई थी. टिकैत ने इस दौरान याद दिलाया कि 5 दिन बाद कुछ भी हो सकता है. उन्होंने यह भी कहा कि महापंचायत में खाप नेता जो भी फैसला लेंगे वह सभी को मान्य होगा.