CSK vs GT: चैन्नई और गुजरात के बीच होगी चैंपियन बनने की जंग, देखें दोनो टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

    GT vs CSK: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का फाइनल मुकाबला चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और एक बार की चैंपियन गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा.  गुजरात लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचा है

    GT vs CSK: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का फाइनल मुकाबला चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और एक बार की चैंपियन गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा. गुजरात लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचा है. पिछले सीजन में गुजरात की टीम ने खिताब जीता था.  ऐसे में अब उनके सामने सीएसके के खिलाफ अपने खिताब का बचाव करने की चुनौती है. गुजरात ने दूसरे एलिमिनेटर मैच में मुंबई को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है.

    मैच में गुजरात के लिए शुभमन गिल ने शानदार शतकीय पारी खेली. सीएसके के लिए शीर्ष क्रम के बल्लेबाज और गेंदबाजी भी पूरे सीजन में मजबूत रही है. सीएसके ने पहले कुछ मैचों से अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है. ऐसे में फाइनल के लिए ये भी उम्मीद की जा रही है कि वो बिना किसी बदलाव के मैदान में उतरेंगी. ऐसे में आइए जानते हैं कि दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है.

    चेन्नई का इस सीजन में ऐसा रहा रिकॉर्ड

    आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अब तक 15 मैच खेले हैं, जिसमें उसके लीग चरण के 14 मैच हुए. सीएसके ने लीग स्टेज में 8 मैच जीते. एक ही मैच में उसे हार मिली थी जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था.। शुरुआती लीग मैचों में प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने के बाद टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने दोबारा कोई बदलाव नहीं किया. टीम के लिए सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे और रुतुराज गायकवाड़ बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

    क्या धोनी टीम में करेंगे बड़ा बदलाव?

    गायकवाड़ ने इस सीजन में अब तक गुजरात के खिलाफ खेले गए मैचों में अर्धशतक लगाया है. वहीं, कॉनवे ने भी सीएसके को अच्छी शुरुआत दी है.इसके अलावा शिवम दुबे भी आखिरी के ओवरों में टीम के लिए बड़े हिट लगाने में कामयाब रहे हैं. हालांकि अजिंक्य रहाणे के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है. इसके अलावा अंबाती रायडू और मोईन अली को भी इस सीजन में बल्लेबाजी का मौका बहुत कम मिला है.

    वहीं, गेंदबाजी की बात करें तो दीपक चाहर अपनी लय में आ गए हैं. वहीं, तुषार देशपांडे और महिष तीक्षणा भी उनका साथ देने के लिए हैं, जबकि रवींद्र जडेजा और मोइन अली का अनुभव भी सीएसके के काम आएगा. ऐसे में फाइनल मैच के लिए सीएसके की प्लेइंग इलेवन में शायद ही कोई बड़ा बदलाव होगा जब तक कि लाइन-अप का कोई खिलाड़ी चोटिल न हो.

    संभावित प्लेइंग इलेवन

    रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडू, शिवम दूबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (c & wk), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महिष तीक्षणा

    क्या है गुजरात का चैंपियन बनने का मास्टर प्लान?

    गुजरात टाइटंस की टीम ने पिछले सीजन में अपने नाम ट्राफी की थी. वहीं टीम ने 16वें सीजन के अपने पहले मैच से दमदार खेल दिखाया है और लीग स्टेज में बड़ी टीमों को हराकर पहले 18 अंक लेकर प्लेऑफ में जगह पक्की की है. हालांकि क्वालिफायर-1 में उन्हें सीएसके के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन मुंबई के खिलाफ उन्होंने धमाकेदार वापसी की. शुभमन गिल ने क्वालिफायर में मुंबई के खिलाफ गुजरात के लिए शानदार शतकीय पारी खेली.

    इस सीजन में यह उनका तीसरा शतक था. शीर्ष क्रम में गुजरात के लिए कोई समस्या नजर नहीं आ रही है. गुजरात के मध्यक्रम और निचले क्रम की अधिकांश मैचों में परीक्षा नहीं हुई है. ऐसे में फाइनल में भी इसकी जरूरत न पड़े तो बेहतर होगा. हालांकि इसके लिए शुभमन और साहा जैसे खिलाड़ियों को अच्छा खेल दिखाना होगा.

    संभावित प्लेइंग इलेवन

    शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (wk), हार्दिक पांड्या (c), दासुन शनाका, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, दर्शन नालकंडे, मोहित शर्मा, नूर अहमद, मोहम्मद शमी.