मोहाली में घर के बाहर रखा फूलों का गमला हो जाता है गायब, कार से चोरी करने आती हैं दो लड़कियां

भारत24 डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़: आपने चोरों के तो बहुत किस्से सुने होंगे, जो रुपए-पैसे, गाड़ी, फोन, जेवर और अन्य कीमती सामान चुरा ले जाते हैं. कीमती सामानों पर किसी चोर की नियत बिगड़ जाना आम बात है लेकिन जब फूलों के गमले भी चोरी हो जाए तो इस मामले को आप क्या कहेंगे? दरअसल एक ऐसा ही मामला पंजाब के मोहाली से सामने आया है. जहां दो लड़कियां अक्सर फूलों के गमले चुरा ले जाती हैं और ये गमले चोरी करने भी कार से आती हैं. इन लड़कियों को महंगे गाड़ी से आकर फूलों के गमले चुरा ले जाने की वारदात देख कर हर कोई हैरान है. फूलों की शौकीन ये लड़कियां कभी गाड़ी से तो कभी पैदल ही आकर घरों के बाहर सजावट के लिए रखे फूलों के गमले को चुरा ले जाती हैं. इस मामले का सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है, जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

वीडियो के आधार पर पुलिस कर रही जांच

ये मामला पंजाब के मोहाली सेक्टर-78 का है. यहां गमला चोरी करने वाली दो लड़कियों का ग्रुप सक्रिय है, जो कि रात के वक्त आती हैं और कोठियों के बाहर से गमले चुराकर भाग जाती है. जब लोगों के घरों के बाहर से गमले गायब होने लगे तो इसकी सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई. जिसके बाद इनका खुलासा हुआ है. कभी ये लड़कियां पैदल तो कभी कार से आती हैं और सेक्टर 78 में बने आलीशान मकानों के बाहर सजावट के लिए रखे गए गमलों को उठाकर रफ्फूचक्कर हो जाती हैं. इन लड़कियों के गमले चुराने के सीसीटीवी वीडियो अब सामने आने के बाद पुलिस वीडियोज़ के आधार पर जांच कर रही है.

एक वन अधिकारी ने भी किया था गमला चोरी

इसके पहले भी एक ऐसा ही मामला सुर्खियों में आया था, जब एक वन अधिकारी ने फूलों का गमला चोरी किया था. दरअसल जी-20 सम्मेलन के दौरान सजावट के लिए सड़कों के किनारे फूलों के गमले रखे गए थे. उस रास्ते अपनी कार से गुजर रहे दो लोगों ने कुछ गमलों को उठाकर अपनी कार में रख लिया. जिसका किसी ने चुपके से वीडियो बना लिया. इसकी जांच में पता चला कि चोरी करने वाला एक शख्स वन अधिकारी है.

सुल्तानपुरी में बकाया पैसे देने से किया इनकार तो मौत के घाट उतारा, पुलिस ने मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार