राहुल-खड़गे से फिर मिले CM नीतीश, पटना में होगी देशभर के विपक्षी नेताओं की महारैली!

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी एकता की कवायत लिए एक बार फिर दिल्ली में मौजूद हैं. रविवार को सीएम नीतीश ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल से मिले. वहीं आज उनकी मुलाकात कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से हुई. नीतीश कुमार की यह मुलाकात खड़गे आवास पर हुई. 

    तेजस्वी यादव नहीं हुए शामिल 

    अब तक नीतीश कुमार के साथ साए की तरह रहने वाले तेजस्वी यादव इस मुलाकात में नहीं थे. सूत्रों का कहना है कि तेजस्वी यादव स्वास्थ्य कारणों से खड़गे के आवास पर मौजूद नहीं रहे. इससे पहले विपक्षी एकता के लिए जितनी भी मीटिंग हुई है सभी में नीतीश कुमार के साथ तेजस्वी यादव साथ नजर आए. 

    विपक्षी नेताओं की एक बड़ी मीटिंग बुलाना चाहते हैं नीतीश

    सूत्रों का कहना है कि नीतीश कुमार पटना में विपक्षी नेताओं की एक बड़ी मीटिंग बुलाना चाहते हैं इसी को लेकर वह एक बार फिर से कांग्रेस अध्यक्ष से मिले हैं. वहीं एक दिन पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात की. कहा जा रहा है कि दोनों दलों के नेताओं को पटना में मीटिंग के लिए आमंत्रित किया गया है.  

    केजरीवाल से मुलाकात के दौरान नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने केंद्र के अध्यादेश लाने के खिलाफ आप नेता को समर्थन दिया था. बता दें कि शुक्रवार की देर शाम केंद्र सरकार ने अध्यादेश लाकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलटा था. केंद्र ने दिल्ली में अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग को लेकर एलजी को अध्यादेश लाकर अधिकार दिया था. इसी पर नीतीश कुमार ने बीजेपी को घेरा. नीतीश कुमार का कहना था कि 'एक चुनी हुई सरकार को दी गई शक्तियां कैसे छीनी जा सकती हैं? यह संविधान के खिलाफ है, हम केजरीवाल के साथ खड़े हैं.'

    बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि वे भविष्य में बैठक करेंगे. हम देश के सभी विपक्षी दलों को एक साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं. गौरतलब है कि नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने पिछले महीने भी खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात की थी.