Chhattisgarh: पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़, महिला माओवादी सहित दो ढेर, एक हफ्ते में सात का एनकाउंटर

    छत्तीसगढ़ में सोमवार को सुबह पुलिस बल व नक्सलियों के बीच हुए एनकाउंटर में एक महिला नक्सली सहित दो को ढेर कर दिया गया. दोनों नक्सलियों के शव पुलिस ने बरामद कर लिए हैं. वहीं, एरिया की सर्च अभी जारी है. छत्तीसगढ़ के सुकमा एरिया में हुई मुठभेड़ में पुलिस ने द्वारा मारे गए नक्सली LOS(लोकल ऑपरेशन स्क्वॉड) कमांडर और महिला माओवादी थीं. जवानों को सूचना मिली थी कि उक्त जगह पर एक आठ लाख का इनामी नक्सली छुपा हुआ है. सूचना के आधार पर पुलिस ने सर्च शुरु कर दी. 

    मिली जानकारी के अनुसार जवानों की टुकड़ी गश्त कर वापस लौट रही थी कि उन पर माओवादियों द्वारा गोलियां चला दी गई. जवानों की जवाबी कार्रवाई में दोनों नक्सली मारे गए. घटना के बाद मामले में थाना भेज्जी की टीम मौके पर पहुंच गई थी.

    आधे घंटे तक चली मुठभेड़ 

    डीआरजी, कोबरा और सीआरपीएफ की 219 बटालियन के जवान इस ऑपरेशन में शामिल रहे. जवानों और नक्सलियों के बीच करीब आधे घंटे तक फारिंग हुई. वहीं, बाकी के नक्सली घने जंगलों का सहारा लेकर फरार होने में कामयाब रहे. पुलिस को आरोपियों से कई संदिग्ध चीजे मिली हैं. 

    मृतक नक्सलियों के शव बरामद, पोस्टमार्टम के लिए भेजा 

    सूचना के आधार पर जवान काफी देर से सर्च कर रहे थे, मगर कुछ हाथ नहीं लगा. जब वह वापस लौटने लगे तो नक्सलियों ने जवानों की टीम पर हमला कर दिया. जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में एक महिला नक्सली सहित दो को मार गिराया गया. जवानों ने मौके पर भारी मात्रा में आर्म्स एंड एम्युनेशन व नक्सल सामग्री बरामद की है. 

    पिछले एक हफ्ते में मारे गए पांच नक्सली 

    मिली जानकारी के अनुसार रविवार को जवानों ने छत्तीसगढ़-तेलंगाना की सीम पर सुबह एक एनकाउंटर में करीब दो 2 माओवादियों को मार गिराया था. जिनसे पुलिस ने एक वेपन बरामद किया था. जिसके बाद करीब 6 दिन पहले बीजापुर के भोपालपट्‌टनम गांव के पास छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र सीमा पर C-60 फोर्स 3 माओवादियों को मार गिराया था.