Chhattisgarh: भीषण सड़क हादसे में डेढ़ वर्षीय बच्ची व पांच महिलाओं सहित 11 की मौत, जानिए पूरा मामला

छत्तीसगढ़ के बालोद में एक बुधवार देर रात एक भीषण सड़क हादसे में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में 1 डेढ़ वर्षीय बच्ची और करीब पांच महिलाएं शामिल हैं. सभी शादी समाहरो में जा रहे थे, इस दौरान उनकी बोलेरो गाड़ी को ट्रक ने टक्कर मार दी. हादसा इतनी भीषण था कि 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी. बच्ची की सांसे मौके पर चल रही थी, मगर अस्पताल ले जाते में उसने में दम तोड़ दिया.

घटना में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल दुख जाहिर किया और कहा कि हर संभव मदद दी जाएगी. घटना में मरने वालों की पहचान धर्मराज साहू, केशव साहू, उषा बाई साहू, लक्ष्मी बाई साहू, टोमिन बाई साहू, शैलेंद्र साहू, कुमारी रमा साहू, संध्या साहू, इशांत साहू, योग्यांश साहू और ड्राइवर डामेश ध्रुव की मौत हो गई.


मिली जानकारी के अनुसार पूरा परिवार धमतरी के गांव सोरेमा से कांकेर गांव की ओर जा रहा था. बुधवार रात करीब 9.30 का समय था, जब पीड़ितों की गाड़ी हाईवे पर स्थित गांव बालोद जगतरा के पास पहुंची तो इस दौरान सामने से आ रहे ट्रक ने बोलेरो को टक्कर मार दी. घटना के बाद से ट्रक चालक मौके से फरार हो गया था. घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी के शवों को बाहर किसी तरह गाड़ी से बाहर निकाला गया. जिसके बाद सभी के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. वहीं, पुलिस वालों ने देखा की बच्ची की सांसे चल रही थी, जिसके बाद उसे तुरंत रायपुर के अस्पताल में भेज गया. जहां ले जाते में ही बच्ची ने दम तोड़ दिया. 

सारा परिवार मजदूरी कर चलाता था घर का खर्च 

मिली जानकारी के अनुसार सारा परिवार बोलेरो बुक कर शादी में जा रहा था. सभी मृतक मेहनत मजदूरी करने वाले परिवार से संबंध रखते थे. एरिया के कुछ लोगों ने मृतकों के परिवार को आर्थिक सहायता देने का आश्वासन दिया है. वहीं, मृतकों की पोस्टमार्टम तीन डॉक्टर्स की टीम कर रही है. पोस्टमार्टम के बाद गुरुवार को शव परिवार को सौंपे जाएंगे. 

ट्रक ड्राइवर की गिरफ्तार के लिए टीम कर रही रेड 

SP डॉ. जितेंद्र ने मीडिया से बातचीत में बताया कि पुलिस टीमें मामले में जांच कर रही हैं. वहीं क्षतिग्रस्त वाहन को कब्जे में ले लिया गया है. जांच के लिए स्पेशल टीम गठित कर दी गई है. जल्द फरार चल रहे ट्रक ड्राइवर को पुलिस गिरफ्तार करेगी. 

ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति दे- सीएम बघेल

11 लोगों की मौत की खबर जब पूरे राज्य में आग की तरह फैली तो मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर दुख जताया है. जिसमें उन्होंने कहा कि दुर्घटना में मरने वाली दिवंगत आत्माओं को भगवान शांति प्रदान करे. परिवार को हर संभव मदद दिए जाने की भी बात कही.