केंद्र सरकार की कैबिनेट मीटिंग खत्म, डेढ़ घंटे की बैठक में इन मुद्दों पर हुई चर्चा, नहीं होगी कोई ब्रीफिंग

    केंद्रीय कैबिनेट की बैठक बुलाने से पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंत्रियों के साथ बैठक की.

    केंद्र सरकार की कैबिनेट मीटिंग खत्म, डेढ़ घंटे की बैठक में इन मुद्दों पर हुई चर्चा, नहीं होगी कोई ब्रीफिंग

    संसद के विशेष सत्र के बीच सोमवार 18 सितंबर की शाम को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक हुई. बैठक में पीएम मोदी और अन्य मंत्री शामिल हुए. बैठक में क्या फैसले लिए गए, इसकी कोई ब्रीफिंग नहीं होगी. सूत्रों के मुताबिक, बैठक में संसद सत्र को पुराने भवन से नए संसद भवन में ले जाने को मंजूरी दी जाएगी.

    अमित शाह ने मंत्रियों के साथ की बैठक

    इसके अलावा सत्र के दौरान पेश होने वाले बिल को लेकर भी अहम फैसला लिया जा सकता है. केंद्रीय कैबिनेट की बैठक बुलाने से पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंत्रियों के साथ बैठक की. यह बैठक संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी के कक्ष में बुलाई गई थी. सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में मंत्री प्रह्लाद जोशी, धर्मेंद्र प्रधान, भूपेन्द्र यादव, अनुराग ठाकुर, अर्जुन राम मेघवाल और वी मुरलीधरन शामिल हुए. हालांकि, इस मुलाकात में क्या चर्चा हुई इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है.

    पुरानी बिल्डिंग में पीएम मोदी 50 मिनट

    सोमवार को पुरानी संसद में संसदीय कार्यवाही का आखिरी दिन था. पीएम मोदी ने अपना आखिरी भाषण पुरानी बिल्डिंग में 50 मिनट का दिया. इस दौरान पीएम ने पूर्व प्रधानमंत्रियों को याद करते हुए कहा- ये वो सदन है जहां पंडित नेहरू की स्ट्रोक ऑफ मिडनाइट की गूंज हम सभी को प्रेरित करती है. यह सदन इंदिरा गांधी के नेतृत्व में बांग्लादेश मुक्ति संग्राम आंदोलन का भी गवाह रहा.