Canada के एक कुत्ते की दुनियाभर में हो रही चर्चा, अमेरिका के लोग भी हुए फैन; हकीकत जानकर आप भी करेंगे तारीफ

    Canada Dog Daiquiri:  कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के लगातार विवादित बयानों और टिप्पणियों की वजह से लगातार भारत से रिश्ते (india Canada Tension) खराब हो रहे हैं.  इस बीच कनाडा का एक कुत्ता डाइक्विरी खूब चर्चा में है. इस कुत्ते ने कमाल करते हुए अनोखा विश्व रिकॉर्ड बना दिया है.

    1 मिनट में किया कमाल

    जारी वीडियो के मुताबिक, इस कुत्ते ने 1 मिनट के भीतर सबसे ज्यादा बार मोजे उतारने का अनोखा विश्व रिकॉर्ड बनाया है. यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग इस कुत्ते की तेजी और इसके हुनर की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

    21 बार उतारे मोजे

    मिली जानकारी के अनुसार, सर्वाधिक बार मोजे उतारने का यह रिकॉर्ड डाइक्विरी नामक ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड नस्ल के कुत्ते ने बनाया है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे यह कुत्ता अपनी मालकिन के आदेश पर एक-एक कर वहां पर बैठी युवतियों के 21 बार मोजे उतारता है. 

    अभ्यास के लिए किया कनाडा से इटली तक का सफर

    इस दौरान युवतियां अपने पैर आगे करती हैं और यह कुत्ता ब़ड़ी ही आसानी से मोजे उतार देता है. इस दौरान इस कुत्ते की तेजी-फुर्ती देखने लायक है. वहीं, मोजे उतारने के दौरान कुछ युवतियां सहज हैं तो कुछ असहज स्थिति में आ जाती हैं.

    अब जानकारी मिल रही है कि इस कुत्ते यानी डाइक्विरी और उसकी मालकिन जेनिफर फ्रेजर ने अपने देश कनाडा से लेकर इटली के मिलान तक की यात्रा की. 

    लाइव शो में दिखाया कमाल

    डाइक्विरी नाम के इस कुत्ते ने एक चर्चित टेलीविजन शो 'लो शो देई रिकॉर्ड' में यह कारनामा किया और सिर्फ 1 मिनट के दौरान 11 युवतियों के पैरों से 21 मोजे उतारने का अनोखा रिकॉर्ड बना डाला.

    यह भी कहा जा रहा है कि कुत्ते को कई बार इसके लिए अभ्यास कराया गया. इससे पहले रिकॉर्ड बनाने के लिए डाइक्विरी अपने पहले प्रयास में 20 मोजे उतारने में कामयाब रहा. इससे पहले यह रिकॉर्ड अमेरिका के कैलिफोर्निया के लिलू नामक कुत्ते के नाम था.

    सिर्फ 7 साल का है कुत्ता

    लगातार अभ्यास के बाद इस कुत्ते ने 21 मोजे उतारने का रिकॉर्ड आखिकार बना ही लिया. डाइक्विरी कोई साधारण कुत्ता नहीं है, बल्कि वह 12 विश्व रिकॉर्ड बना चुका है किया है. इस कुत्ते की उम्र महज सात साल है. ऐसे में इस कुत्त के कई कारनामे और उपब्धियां दुनिया आगे भी देख सकती है.