मक्का जाते हुए पुल से टकराकर बस में लगी भीषण आग...20 तीर्थयात्रियों की मौत...कई घायल

    इस हादसे में मरने वाले ज्यादातर तीर्थ यात्री थे जो मक्का में रमजान के मौके पर उमरा करने के लिए जा रहे थे. बता दें कि दुर्घटना यमन की सीमा से लगे दक्षिण-पश्चिम असीर प्रांत में ब्रेक फेल होने के कारण हुई है.

    सऊदी अरब में दिल दहला देने वाली घटना की खबर सामने आई है, यहां एक बस में भयंकर आग लग गई. बता दें कि तीर्थयात्रियों को मक्का शहर ले जा रही बस पहले पुल से टकराई और उसके बाद अचानक ही आग लग गई. बताया जा रहा है कि इस घटना में 20  लोगों की मौत हो गई और करीब दो दर्ज से ज्यादा लोग घायल हो गए. 

    उमरा करने जा रहे लोगों की हुई मौत 

    इस हादसे में मरने वाले ज्यादातर तीर्थ यात्री थे जो मक्का में रमजान के मौके पर उमरा करने के लिए जा रहे थे. सऊदी अरब की सरकारी मीडिया के मुताबिक हादसा रमजान के पहले हफ्ते के दौरान हुआ. उमरा करने के लिए भारी तदाद में लोग जाते हैं. बता दें कि रमजान के मौके पर दुनियाभर से लोग यहां दुआ मांगने के लिए आते हैं. 

    बस के ब्रेक फेल होने के कारण हुआ हादसा

    बताया जा रहा है कि दुर्घटना यमन की सीमा से लगे दक्षिण-पश्चिम असीर प्रांत में ब्रेक फेल होने के कारण हुई है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक मरने वालों की संख्या 20 हो गई है और 29 लोगों की घायल होने  की सूचना मिली है. घायल और मरने वाले लोग अलग-अलग देशों के रहने वाले हैं, लेकिन अभी तक ये साफ नहीं किया है कि कौन किस देश का रहने वाला है. 

    पहले भी हुई ऐसी भयंकर घटना 

    सऊदी अरब के मक्का शहर में ले जाना आम बात नहीं है, जबकि वो रमजान का समय हो, इस दौरान सभी सड़कें व्यस्त होती हैं. इससे पहले साल 2019 में भयंकर घटना हुई थी तब 32 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई थी.