Bill Gates ने चलाया Mahindra Treo का इलेक्ट्रिक रिक्शा, वायरल हुआ वीडियो

    Bill Gates के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर महिंद्रा ट्रायो इलेक्ट्रिक रिक्शा को चलाते हुए एक वीडियो पोस्ट किया गया है. इस पोस्ट में उन्होनें भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति लोगों के जुनून की तारीफ भी की है.

    Bill Gates ने चलाया  Mahindra Treo का इलेक्ट्रिक रिक्शा, वायरल हुआ वीडियो

    सोशल मीडिया पर माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर और चेयरमैन बिल गेट्स का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें बिल गेट्स महिंद्रा ऑटो के इलेक्ट्रिक रिक्शा Mahindra Treo को चलाते नजर आ रहे हैं।  बता दें कि बिल गेट्स इन दिनों भारत आए हुए हैं और एक दिन पहले ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. बिल गेट्स अपने भारत प्रवास के दौरान कई काम कर रहे हैं। और ये कि उन्होंने Mahindra Auto का इलेक्ट्रिक रिक्शा Mahindra Treo भी चलाया और इसके बाद उन्होंने आनंद महिंद्रा की तारीफों की बौछार कर दी.

    बिल गेट्स ने चलाया  Mahindra Treo

    माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक और चेयरमैन बिल गेट्स ने सोमवार को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया. जिसमें वह महिंद्रा ऑटो के लोकप्रिय इलेक्ट्रिक रिक्शा महिंद्रा ट्रियो को चलाते नजर आ रहे हैं. करीब 7 घंटे पहले शेयर किए गए. इस वीडियो को अब तक 7 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. सबसे दिलचस्प है कि इस वीडियो के बैकग्राउंड में 'बाबू, समझो इशारे, होरन पुकारे... पम-पम-पम' गाने का इस्तेमाल किया गया है.

    पोस्ट में बिल गेट्स ने क्या कहा?

    बता दें कि, बिल गेट्स ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर इस रील वीडियो को शेयर किया है और कहा है. कि, "इनोवेशन के लिए भारत का जुनून कभी विस्मित नहीं करता. मैंने एक इलेक्ट्रिक रिक्शा चलाया, जो 131 किमी (लगभग 81 मील) तक यात्रा करने और 4 लोगों को ले जाने में सक्षम था. महिंद्रा जैसी कंपनियों को परिवहन उद्योग के डीकार्बोनाइजेशन में योगदान करते देखना प्रेरणादायक है.

    सहपाठी थे आनंद महिंद्रा और बिल गेट्स

    आनंद महिंद्रा और बिल गेट्स हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में सहपाठी हुआ करते थे. आज दोनों अपने-अपने क्षेत्र में शीर्ष पर हैं. बिल गेट्स ने आनंद महिंद्रा की कंपनी महिंद्रा ऑटो की तारीफ करते हुए कहा है कि मैं यह देखकर खुश हूं. और प्रभावित हूं कि महिंद्रा जैसी कंपनी परिवहन उद्योग के डीकार्बोनाइजेशन में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है.