Bihar: चुनाव से ठीक पहले जेडीयू के बड़े नेता गिरफ्तार, जानें क्या है आरोप?

    इससे पहले राधा चरण सेठ और उनके बेटे कन्हैया प्रसाद को ईडी ने 15 दिन का समन भेजा था. इन्हें 15 दिन के भीतर जवाब देना था लेकिन उनकी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली.

    Bihar: चुनाव से ठीक पहले जेडीयू के बड़े नेता गिरफ्तार, जानें क्या है आरोप?

    बिहार में ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जेडीयू के बड़े नेता को गिरफ्तार कर लिया है. जेडीयू के प्रदेश महासचिव राधा चरण साह उर्फ सेठ आरा-बक्सर निकाय क्षेत्र से निर्वाचित विधान पार्षद हैं. ईडी ने उनसे काफी लंबी पूछताछ की जिसके बाद ये एक्शन लिया गया. राधा चरण पर अवैध तरीके से अमूक संपत्ती बनाने और बालू के अवैध कारोबार करने का मामला दर्ज था. इसके पहले भी ईडी ने राधा रचण और उनके बेटे से कन्हैया से इस मामले में पूछताछ किया था. उन्हें नोटिस देकर पटना ऑफिस बुलाया गया था. जेडीयू एमएलसी राधा चरण सेठ ने गिरफ्तारी के बाद अपनी तबियत ख़राब होने की बात कही है. फिलहाल उनका मेडिकल चेकअप भी करवाया जा रहा है.

    15 दिन के भीतर मांगा गया था जवाब

    इससे पहले राधा चरण सेठ और उनके बेटे कन्हैया प्रसाद को ईडी ने 15 दिन का समन भेजा था. इन्हें 15 दिन के भीतर जवाब देना था लेकिन उनकी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने पर उनके घर और संबंधित जगहों पर बुधवार को पड़ताल शुरू कर दिया. इस दौरान प्रवर्तन निदेशालय के साथ सीआरपीएफ के जवान और स्थानिय पुलिस भी मौजूद थे. ताकि जांच में किसी भी प्रकार की कोई बाधा उत्पन्न ना हो. भोजपुर एस.पी ने बताया कि राधा चरण सेठ को ED ने PMLA Act. के तहत गिरफ्तार किया है.