BIHAR (BALLIA): माल्देपुर घाट पर 35 लोगों से भरी नाव ढूबी, अब तक पांच की मौत व 20 अभी भी लापता

    बिहार के बलिया से एक दर्दनाक खबर सामने आ रही है. बलिया के फेफना थाना क्षेत्र में पड़ते माल्देपुर घाट पर सोमवार को सुबह 35 लोगों से भरी नाव नदी में पलट गई. घटना में अभी तक 5 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं. वहीं, अभी करीब 20 से ज्यादा लोग लापता हैं, जिनकी तलाश के लिए एनडीआऱएफ की टीमें काम कर रही है. प्रशासन द्वारा नदी में गोताखोर उतारे गए हैं. वहीं, कुछ लोगों को समय रहते बाहर निकाल लिया गया. कइयों की हालत गंभीर बनी हुई है. 

    कोई संस्कार व कोई मुंडन के लिए जा रहा

    मिली जानकारी के अनुसार नदी पार करने के लिए उक्त लोगों द्वारा नाव का इस्तेमाल किया गया था. नाव में बैठे सभी लोग मुंडन व संस्कार में शामिल होने के लिए जा रहे थे. वहीं, क्राइम सीन से सभी को प्रशासन की मदद से अस्पताल पहुंच दिया 

    रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, नाव में बैठे के पांच परिवार- DM रवींद्र कुमार

    वहीं, मौके पर पहुंचे एरिया के डीएम रवींद्र कुमार व SP राजकरन नैय्यर ने जांच के आदेश दिए. मीडिया से बातचीत में डीएम ने कहा कि नाव में करीब पांच परिवार सवार थे. जिसमें कुल करीब 35 लोग थे. सभी लोग घाट के उस पार मुंडन व संस्कार के कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे. 

    पुल की रस्सी पकड़ कुछ ने बचाई अपनी जान 

    मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने मुताबिक नाव में क्षमता से ज्यादा लोग बैठाए गए थे. जिसके चलते नाव डगमगा रही थी. अभी नाव घाट से कुछ ही दूरी पर गई थी कि इतने में लोगों को बचाओ बचाओ की आवाजें शुरु हो गई. नाव में बैठे कुछ लोगों ने तो पुल का सहारा ले लिया, मगर जो लोग ज्यादा उम्रदार थे, वह अपना बचाव नहीं कर पाए. 

    20 की क्षमता वाली नाव में बैठे थे 35 से ज्यादा लोग

    मिली जानकारी के अनुसार जिस नाव में हादसा हुआ, उसकी क्षमता सिर्फ 20 लोगों की है. उसी नाव में करीब 35 से अधिल को घटना के वक्त सवार थे. प्रशासन इसी को हादसे की वजह मान रहा है. फिलहाल मामले की जांच के बाद असली वजह सामने आ पाएगी. 

    यह भी पढ़े:-लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गे अब UP में भी सक्रिए, NIA की लखनऊं, अयोध्या सहित पांच शहरों रेड