Ben Stokes ने रचा इतिहास...टेस्ट क्रिकेट में बनें दुनिया के सबसे बड़े 'SIXER KING'

    ब्रेंडन मैक्कुल ने अपने टेस्ट करियर में 107 छक्के लगाए थे. स्टोक्स ने सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए 109 छक्के लगा दिए हैं. यानि माना जाए कि स्टोक्स ने अपने ही टीम के कोच का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

    Ben Stokes ने रचा इतिहास...टेस्ट क्रिकेट में बनें दुनिया के सबसे बड़े  'SIXER KING'

    इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच  माउंट माउंगानुई में दो टेस्ट मैच की सीरीज खेली जा रही है, पहले टेस्ट के तीसरे दिन बेन स्टोक्स ने इतिहास रच दिया. बता दें कि स्टोक्स टेस्ट फॉर्मेट के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इतने छक्के लगाकर स्टोक्स ने न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज और इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैक्कुलम का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

    स्टोक्स ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

    बता दें कि ब्रेंडन मैक्कुल ने अपने टेस्ट करियर में 107 छक्के लगाए थे. स्टोक्स ने सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए 109 छक्के लगा दिए हैं. यानि माना जाए कि स्टोक्स ने अपने ही टीम के कोच का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 31 वर्षीय किक्रेटर बेन स्टोक्स ने 90 मैचों में 109 छक्के जड़ दिए हैं, जबकि मैक्कुलम ने 101 मुकाबलों में 107 छक्के जड़े थे.

    भारत की ओर से सहवाग ने सबसे ज्यादा छक्के जड़े

    इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान बेन स्टोक्स 33 गेंदों में 31 रनों पर खेल रहे थे, इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के लगाए. इन छक्कों की बदौलत ही स्टोक्स ने विश्व रिकॉर्ड बना दिया. वहीं, तीसरे नंबर पर एडम गिलक्रिस्ट हैं जिन्होंने टेस्ट करियर में 100 छक्के लगाए और क्रिस गेल के नाम 98 छक्के लगाने का रिकॉर्ड शामिल है और अगर भारत की बात करे तो वीरेंद्र सहवाग ने सबसे ज्यादा 91 छक्के लगाए हैं.